विवेक तिवारी हत्याकांड: आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी ने कोर्ट में अर्जी, कहा, ‘मेरी भी दर्ज हो शिकायत’

लखनऊ। लखनऊ के विवेक तिवारी हत्याकांड के आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी ने अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए कोर्ट की शरण ली है. प्रशांत चौधरी ने मामले में अपनी तहरीर के आधार पर बुधवार (03 अक्टूबर) को एफआईआर दर्ज करने के लिए लखनऊ की सीजेएम कोर्ट में अर्जी दी है. गुरुवार (4 अक्टूबर) को इस मामले की अगली सुनवाई है.

आरोपी के वकील विवेक कादयान की तरफ से दाखिल एक अर्जी में अभियुक्त प्रशांत ने इस हत्याकांड मामले में अपनी कम्पलेंट रिसीव कराने की मांग की है. अर्जी में उसने अदालत से थानाध्यक्ष गोमतीनगर को ये निर्देश देने की मांग की है कि वो उसका शिकायत रिसीव कर उसकी प्रति मुहैया कराएं. मामले में सीजेएम कोर्ट ने जेल अधीक्षक को नियमानुसार कार्रवाई करने का निर्देश दिया है इसके साथ ही इस मामले में गोमतीनगर पुलिस से रिपोर्ट मांगी है. मामले की अगली सुनवाई 4 अक्टूबर यानी गुरुवार को होगी.

in vivek tiwari murder case prashant choudhary files petition in cjm court
                                       आरोपी प्रशांत चौधरी का फाइल फोटो

in vivek tiwari murder case prashant choudhary files petition in cjm court

आपको बता दें कि विवेक तिवारी हत्याकांड में अब तक दो एफआईआर दर्ज हो चुकी है. इसमें पहली एफआईआर मामले की एकमात्र चश्मदीद सना की तरफ से दर्ज हुई थी. उस एफआईआर में किसी को नामजद नहीं किया गया था, आरोपी को अज्ञात बताया गया था. इसके बाद विवेक तिवारी की पत्नी की तरफ से दूसरी एफआईआर दर्ज की गई. जिसमें दोनों सिपाहियों को नामजद किया गया. वहीं मामले में गिरफ्तार होने से पहले गोमतीनगर थाने में प्रशांत चौधरी और उसकी पत्नी आरोप लगा रहे थे कि उनकी शिकायत को पुलिस दर्ज नहीं कर रही है.