छेड़खानी का विरोध करने पर मनचलों ने लड़की को जिंदा जलाया, पीड़िता की गुहार,’ मुझे न्याय दिलाओ’

लखनऊ/मेरठ। यूपी के मेरठ में एक छात्रा को घर में घुसकर जिंदा जलाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. छेड़छाड़ का विरोध करने पर सरधना कस्बे में शुक्रवार सुबह मनचलों ने घर में घुसकर कक्षा दसवीं की छात्रा और उसके परिजनों पर हमला बोल दिया. उसके बाद उन्होंने एक खौफनाक घटना को अंजाम दे डाला. आरोपियों ने सबक सिखाने की बात कहकर छात्रा पर केरोसिन उड़ेल दिया और फिर आग लगा दी. करीब 60 फीसदी झुलसी छात्रा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पीड़ित लड़की और उसके परिजनों ने न्याय की गुहार लगाते हए अस्पताल की दीवार पर पोस्टर लगा दिए हैं. जिसमें पीएम मोदी और सीएम योगी सहित मेरठ प्रशासन से न्याय दिलाने की मांग की गई है. परिजनों ने आरोपी लड़कों पर ही आग लगने का मुकदमा दर्ज कराया है.

 

लेकिन ध्यान देने वाली बात ये है कि सरकार के इतने दावों के बाद भी प्रदेश में लड़कियों को ऐसी भयंकर ओर दर्दनाक पीड़ा से गुजरना पड़ रहा है. युवती 60 से 70 प्रतिशत तक जल चुकी है. उसकी हालात गंभीर है.

फोन पर बात नहीं करने पर दी अंजाम भुगतने की धमकी

पुलिस के अनुसार यह छात्रा कक्षा दस में पढ़ती है. दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार कोचिंग सेंटर आने-जाने के दौरान कस्बे के ही तीन-चार युवक उससे छेड़छाड़ करते थे. छात्रा ने विरोध किया तो उसके परिजनों को जानकारी देने और पुलिस को सूचना देने पर जान से मारने की धमकी दी. आरोपियों ने बृहस्पतिवार शाम छात्रा को मोबाइल फोन दिया. जिस पर रात में बात करने को कहा और बात नहीं करने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी. छात्रा ने इसकी जानकारी परिजनों को दी तो उसके पिता ने मोबाइल अपने पास रख लिया.

रात में करीब एक बजे मनचले ने फोन किया तो वह कॉल छात्रा के पिता ने रिसीव की. जिस पर उसने कॉल करने वाले को डांट दिया. इतना ही नहीं छात्रा के पिता शुक्रवार सुबह आरोपी युवकों के यहां पहुंचा और परिजनों को जानकारी दी. जिसमें आरोपी पक्ष के लोगों ने युवकों की गलती मानी और भविष्य में ऐसी गलती नहीं होने का आश्वासन दिया. इसके बाद छात्रा का पिता अपनी दुकान पर चला गया.

जान से मारने के धमकी देकर फरार हुए थे आरोपी

आरोप है कि कुछ ही देर बाद आरोपी पक्ष के लोग छात्रा के घर पहुंचे और परिजनों के साथ छात्रा से भी मारपीट शुरू कर दी. उसके बाद उन लोगों ने छात्रा के ऊपर केरोसिन डालकर आग लगा दी. छात्रा की चीख पुकार सुनकर पड़ोसी दौड़े तो आरोपी जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए.

इस मामले में पुलिस ने दबिश देकर एक महिला समेत चार लोगों को हिरासत में ले लिया है. छात्रा के दादा की तहरीर पर पुलिस ने राजवंश बागड़ी, देवेंद्र बागड़ी, रोहित सैनी, गजराज सैनी, अमन, दीपक के खिलाफ जानलेवा हमले की धारा में रिपोर्ट दर्ज की है. इंस्पेक्टर सरधना दिलीप सिंह के अनुसार मामले की गंभीरता को देखते हुए तहरीर के आधार पर तत्काल रिपोर्ट दर्ज कर ली है. वहीं, कई लोगों को हिरासत में लिया है. आरोपी युवकों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *