#MeToo: साजिद खान पर यौन शोषण का आरोप, एक्ट्रेस ने कहा- प्राइवेट पार्ट छूने के लिए कहता था; महिला पत्रकार भी आई सामने

नई दिल्ली। MeToo मूवमेंट ने इंडिया में आते ही हलचल मचा दी है. सालों से यौन शोषण का शिकार हो रहीं अभिनेत्रियां अब सामने आ रही हैं और अपनी कहानी बता रही हैं. आज अभिनेत्री सलोनी चोपड़ा, अभिनेत्री Rachel White और जानी मानी इंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट करिश्मा ने फिल्ममेकर साजिद खान पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं.

सलोनी चोपड़ा ने क्या लिखा-

इस एक्ट्रेस ने 2011 का वाकया याद करते हुए बताया है कि जब वो साजिद खान को इंटरव्यू देने गई थीं तो उन्होंने उनसे ऐसे सवाल पूछ जिसे सुनकर वो सहम गईं. सलोनी ने लिखा है, ”उन्होंने पूछा क्या आप Masturbate करती हैं, अगर हां तो दिन में कितनी बार? क्या मुझे किसी ने सेक्सुअली अब्यूज किया है? क्या मैंने ब्रेस्ट जॉब कराई है? उन्होंने इस दौरान ये भी बताया कि कैसे सेक्स का मानसिक कनेक्शन क्या है.” सलोनी ने लिखा है कि इसके बाद वो काफी देर तक रोती रहीं. हालांकि उन्हें ये जॉब मिल गई.

इसके बाद उन्होंने लिखा है, ”वो किसी भी वक्त कॉल करता था और कहता था कि मुझे बात करनी पड़ेगी. वो काम की बात नहीं करता था. वो कभी खाने के बारे में पूछता था तो कभी जानना चाहता था कि मैंने क्या पहन रखा. वो मुझसे बिकिनी में तस्वीरें भेजने को कहता था कि ताकि उसे पता चल सके कि अगर मैं एक्ट्रेस बनना चाहती हूं तो कैसी दिखूंगी.”

सलोनी ने लिखा है, ”वो मुझसे कहता था कि मेरे अंदर Oompf फैक्टर नहीं है. मैं इतनी सेक्सी नहीं दिखती हूं जैसी एक हीरोइन को होना चाहिए.” अभिनेत्री ने लिखा है कि ”कभी-कभी वो उनसे प्राइवेट पार्ट को छूने के लिए कहता था और मना करने पर इरिटेट हो जाता था.”

Saloni Chopra@redheadchopra

I finally decided to share my story with you. Writing this was like re-living all that horrible past I’d chosen to let go of, but I knew if I don’t today, I may never. So here’s https://medium.com/@salonichopra/after-all-the-years-of-silence-heres-metoo-9818ebac15e2?source=linkShare-8a7a8153bc79-1539263103 

After all the years of silence, here’s #metoo – Saloni Chopra – Medium

I have been finding it really hard to put my thoughts into words. It’s often confusing and confronting and difficult to address the abuse…

medium.com

सलोनी को सपोर्ट करते हुए एक और एक्ट्रेस Rachel White सामने आई हैं और कहा है वो उनकी कहानी पर यकीन करती हैं. इसके साथ ही उन्होंने साजिद खान से एक मीटिंग के दौरान हुई बातों का जिक्र किया है. उन्होंने लिखा है कि साजिद ने उन्हें घर बुलाया और फिर स्ट्रीप डांस करने के लिए. साजिद का कहना था कि जिस फिल्म में वो कास्ट करना चाहते हैं उसमें बिकिनी सीन भी है और वो देखना चाहते थे कि एक्ट्रेस कैसी लगती हैं. एक्ट्रेस ने ये भी बताया है कि साजिद ने उनसे कहा कि अगर 5 पांच मिनट में वो उन्हें सिड्यूस करती हैं तो फिल्म में उनका रोल पक्का. लेकिन ये एक्ट्रेस मना करके वहां से चली गईं.

 

 

 

टीवी जर्नलिस्ट ने भी लगाया है आरोप

पत्रकार करिश्मा ने भी साजिद पर यौन शोषण का आरोप लगाया है. करिश्मा ने लिखा है, ”एक बार मैं साजिद का इंटरव्यू लेने उनके घर पर गई थीं तो वो बताने लगे कि उनका प्राइवेट पार्ट कितना बड़ा है और किस तरह महिलाओं को संतुष्ट करते हैं. इसके बाद वो डीवीडी लाने के बाहर कमरे में गए और उधर आए तो उनका प्राइवेट पार्ट पैंट से  बाहर था. मैं तुरंत उठकर जाने लगी तो उन्होंने रास्त रोक लिया और जबरदस्ती किस किया. इसके बाद मैं धक्का देकर वहां से भागी. मैं पूरे रास्ते रोती रही. मैंने ऑफिस जाकर उसका इंटरव्यू लिखा क्योंकि वो मेरा काम था.”

 

उन्होंने बताया है कि दूसरी बार साजिद से उनकी मुलाकात MTV के सेट पर हुई. वहां उन्होंने साजिद से हद में रहने के लिए कहा तो जवाब मिला, ”तुम पहले से ज्यादा मोटी हो गई हो. मैं किसी पोल से भी तुम्हें ना टच करूं.” इसके बाद वो जोर-जोर से हंसने लगा.

View image on Twitter

View image on Twitter

YellowGlassDragon@karishmau

Sajid Khan has preyed on women in the industry for years. Here’s my story.

कौन हैं साजिद खान

साजिद खान बॉलीवुड के जाने माने फिल्ममेकर हैं और उनकी ‘हाउसफुल’ सीरिज हिट रही है. जल्द ही उनकी फिल्म ‘हाउसफुल 4’ आने वाली है जिसमें अक्षय कुमार, रितेश देशमुख जैसे कई बड़े सितारे नज़र आने वाले हैं. साजिद खान जानी मानी कोरियोग्राफर फराह खान के भाई हैं. इसके अलावा साजिद खान फिल्म ‘हे बेबी’, ‘हमशकल्स’ और ‘हिम्मतवाला’ को भी डायरेक्ट कर चुके हैं.