LIVE IND vs WI 1st ODI: भारतीय गेंदबाजों ने कसा शिकंजा, लड़खड़ाई वेस्टइंडीज की टीम

युजवेंद्र चहल ने वेस्टइंडीज को तीसरा झटका देते हुए खरतनाक बल्लेबाज मार्लन सैमुअल्स को बिना कोई खाते खोले आउट कर दिया. सैमुअल्स का यह 200वां वनडे मैच था जिसमें वह एक भी रन नहीं बना पाए. WI: 86/. (15.3 ओवर)

वहीं खलील अहमद ने भारतीय टीम को दूसरी सफलता दिलाई है. खलील ने वेस्टइंडीज के सेट बल्लेबाज कीरेन पॉवेल को शिखर धवन के हाथों कैच आउट कराया. खलील ने 39 गेंदों में 51 रन बनाए जिसमें 6 चौके और दो छक्के शामिल रहे.

किरेन पॉवेल का अर्द्धशतक

किरेन पॉवेल ने 14वें ओवर के पहली गेंद पर वनडे क्रिकेट में अपना 9वां अर्द्धशतक पूरा किया है. कीरेन ने अपनी इस पारी में 36 गेंदों का सामना करते हुए दो छक्के और 6 चौके लगाए हैं. WI: 80/1

10 ओवर के बाद

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 10 ओवर में 1 विकेट के नुकसान कर 59 रन बना लिए हैं. कीरोन पॉवेल (34 रन) और शाई होप (15 रन) क्रीज पर हैं.

कप्तान विराट कोहली ने जीता टॉस, वेस्टइंडीज को दिया पहले बल्लेबाजी का न्योता

टेस्ट सीरीज के बाद भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में खेला जा रहा है. टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय टीम चाहेगी की वनडे में भी वह अपने विजय अभियान को जारी रखे.

भारतीय टीम ने इस मुकाबले में मिडिल ऑर्डर की कमियों को तलाशने की कोशिश करेगी. हालांकि कप्तान विराट कोहली का मानना है कि मिडिल ऑर्डर में अंबाटी रायडू के लगातार अच्छे प्रदर्शन से टीम की यह परेशानी दूर हो सकती है.

वहीं ऋषभ पंत बातौर बल्लेबाज भारतीय वनडे टीम में अपना डेब्यू कर रहे हैं. ऋषभ पंत को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी वनडे कैप पहनाई.

वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम टेस्ट की हार को भुलाकर वनडे में एक नई शुरूआत के लिए मैदान पर उतरेगी. वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर का मानना है कि टीम में युवा खिलाड़ी वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

टॉस- भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर लिया पहले गेंदबाजी का फैसला.

BCCI

@BCCI

win the toss and elect to bowl first against the Windies in the 1st ODI at Guwahati.@Paytm

बदलाव – भारतीय टीम में ऋषभ पंत के अलावा अंतिम-11 में उमेश यादव और खलील अहमद को को जगह मिली है जबकि कुलदीप की जगह युजवेंद्र चहल को मौका दिया गया है. वहीं वेस्टइंडीज की टीम ने दो नए चेहरे को शामिल किया है.

टीम में चंदरपॉल हेमराज और ओशैन थॉमस वेस्टइंडीज के लिए डेब्यू कर रहे हैं.

टीमें इस प्रकार हैं :-

भारत :- (अंतिम 12 खिलाड़ी) :- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडु, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और के खलील अहमद.

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), कीरेन पॉवेल, चंद्रपाल हेमराज, शाई होप (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमेर, मार्लन सैमुअल्स, रोवमैन पॉवेल, एश्ले नर्स, देवेंद्र बिशू, केमार रोच और ओशाने थॉमस.