अगले विश्व कप में धौनी के प्रदर्शन के बारे में गांगुली ने कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी के बारे में कहा कि वो विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे व टी 20 सीरीज उनके लिए काफी अहम होगा। धौनी क्रिकेट के सिमित ओवरों के प्रारूप में रन बनाने के लिए पिछले कुछ वर्षों से लगातार संघर्ष कर रहे हैं। भारत को अगले विश्व कप तक कुल 18 वनडे मैच खेलने हैं जिसमें इंडीज के खिलाफ पांच वनडे मैच भी शामिल हैं। टीम में इस वक्त दूसरे विकेटकीपर के विकल्प के तौर पर रिषभ पंत को भी टीम में शामिल कर लिया गया है।

गांगुली ने कहा कि विश्व कप के लिए टीम का कांबिनेशन क्या होगा इसके बारे में मुझे कुछ पता नहीं है कि मैनेजमेंट की क्या सोच है, लेकिन मुझे लगता है कि धौनी विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ क्रिकेट सीरीज उनके लिए अहम साबित होने वाला है। एशिया कप में धौनी ने चार बार बल्लेबाजी की और उन्होंने 19.25 की औसत से सिर्फ 77 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 62.09 का रहा। वर्ष 2018 में उन्होंने 15 मैचों में 10 पारियों में बल्लेबाजी की और 28.12 की औसत से रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 67.36 का रहा। इंग्लैंड में धौनी का रिकॉर्ड काफी खराब रहा है और उन्होंने वहां 20 वनडे में 38.06 की औसत से रन बनाए हैं और सिर्फ एक शतक उनके नाम पर है। हालांकि वनडे में धौनी का औसत 50.61 का है। गांगुली ने कहा कि वनडे में देखें तो उनका औसत शानदार है। गांगुली ने कहा कि विश्व कप से पहले खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करते हैं ये उस पर निर्भर करता है और ये सब रन बनाने का खेल है। मुझे लगता है कि पंत को इसी वजह से एक मौका दिया गया है।

इंग्लैंड में 30 मई 2019 से शुरू होने वाले अगले विश्व कप में खेलने वाली सभी टीमें राउंड रोबिन फॉर्मेट में एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगे। इसमें टॉप चार टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी। भारतीय टीम वनडे क्रिकेट में अच्छी टीम है। इस विश्व कप में ज्यादा मजा आने वाला है क्योंकि सभी टीमें एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगे और टॉप चार की टीम सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।