Team India के पूर्व चीफ सेलेक्टर का दावा, Virat Kohli की जगह ये स्टार जल्द बनेगा भारत का कप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व चीफ सेलेक्टर किरण मोरे ने टीम इंडिया की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है. किरण मोरे के मुताबिक विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह जल्द ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम इंडिया के कप्तान बन सकते हैं. किरण मोरे का कहना है कि विराट कोहली की जगह जल्‍द ही रोहित शर्मा को टीम इंडिया के कुछ फॉर्मेट्स में कप्तान बनाया जा सकता है.

कोहली-रोहित के बीच कप्‍तानी को लेकर कड़ी टक्कर

किरण मोरे ने कहा कि आने वाले समय में यह जल्द साफ होने जा रहा है कि रोहित शर्मा को कप्तानी दी जाए या नहीं. बता दें कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच कप्‍तानी को लेकर कड़ी टक्कर चल रही है. रोहित शर्मा की कप्‍तानी में मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड पांच IPL खिताब जीते हैं.

कप्तानी में कोहली से आगे हैं रोहित 

रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को एशिया कप और निदाहास ट्रॉफी जैसे टूर्नामेंट में चैम्पियन बनाया है. वहीं, विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने कोई बड़ा खिताब नहीं जीता है. आईसीसी टूर्नामेंट हो या IPL टूर्नामेंट विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया इसे जीतने में नाकाम रही है.

रोहित शर्मा को जल्‍द ही कप्तानी का मौका मिलेगा

किरण मोरे ने एक निजी न्यूज चैनल से बातचीत में कहा, ‘रोहित शर्मा को जल्‍द ही कप्तानी का मौका मिलेगा. कोहली शानदार कप्‍तान हैं, लेकिन वह कितने लंबे समय तक वनडे व टी20 में कप्‍तानी करते रहेंगे. इंग्‍लैंड दौरे के बाद आपको इन फैसलों के बारे में ज्‍यादा जानने को मिलेगा.’ किरण मोरे ने कहा, ‘इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स में कप्‍तानी करना आसान काम नहीं. भारत अलग-अलग फॉर्मेट्स में अलग कप्तान पर फोकस कर सकता है. अगर रोहित शर्मा अच्‍छा कर रहे हैं तो उन्‍हें मौका मिलना चाहिए.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *