IPL 2021 की वजह से T20 World Cup के शुरुआती मुकाबले ओमान में किए जा सकते हैं आयोजित

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाकी बचे मैचों पर 29 मई को बोर्ड की विशेष आम सभा (SGM) की बैठक में फैसला लेगा. हालांकि माना जा रहा है कि बचे हुए 31 मैच सितंबर-अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में हो सकते हैं.

आईपीएल (IPL 2021) के अलावा यूएई में द्विपक्षीय सीरीज भी होती रहेगी. ऐसे में टी20 विश्व कप के सारे मुकाबले यूएई में होना मुश्किल है.

टी20 विश्व कप को लेकर ICC का बड़ा प्लान

क्रिकइंफो में छपी खबर के हवाले से पता चला है कि आईपीएल के 31 और टी20 वर्ल्ड कप के 45 मैच, जिसमें क्वालीफायर के मैच भी शामिल हैं आयोजित कराए जाने हैं. यूएई के तीन मैदानों पर इतने सारे मुकाबले कराना बेहद मुश्किल है. ऐसे में अंतिम के मैचों में पिच के धीमे होने की संभावना है.

ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप के शुरुआती मुकाबले यूएई की जगह ओमान में कराए जा सकते हैं. लेकिन ये इतना आसान नहीं होगा.

ओमान में हो सकते हैं शुरुआती मुकाबले 

अगर आईसीसी  टी20 वर्ल्ड कप के शुरुआती मुकाबले ओमान में करते हैं तो उन्हें यूएई सरकार की इजाजत लेनी होगी, ताकि खिलाड़ी बिना क्वारंटाइन के दोनों देश आ जा सकें. बता दें कि अलग-अलग देशों के लिए यूएई सरकार ने क्वारंटाइन के अलग-अलग नियम बनाए हैं. ऐसे में टीमों का सितंबर के अंतिम सप्ताह से यूएई पहुंचना शुरू हो जाएगा.

कोरोना से हारा था आईपीएल 

बता दें कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) को इसी महीने की 4 तारीख को कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते स्थगित कर दिया गया था. टीमों के बायो-बबल में खिलाड़ी और स्टॉफ सदस्य लगातार इस महामारी से संक्रमित हो रहे थे.

पिछले 24 घंटे में भारत में 2 लाख 11 हजार 553 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हुए है, जबकि इस दौरान 3842 लोगों की जान गई. इसके बाद भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2 करोड़ 73 लाख 67 हजार 935 हो गई है, जबकि 3 लाख 15 हजार 263 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *