टीम इंडिया के मिशन इंग्लैंड की शुरुआत आज से, पहले टेस्ट में ये हो सकती है प्लेइंग 11

एक लंबे ब्रेक के बाद भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) एक बार फिर मैदान में होगी. इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैच की सीरीज़ (India Vs England Test Series) की शुरुआत बुधवार से हो रही है. भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे नॉटिंघम में भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच की शुरुआत होनी है, जहां भारतीय टीम की नज़र इतिहास रचने पर होगी.

कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम इंग्लैंड में करीब डेढ़ दशक के बाद सीरीज़ जीत के इरादे से उतरेगी. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में न्यूज़ीलैंड के हाथों हार के बाद भारतीय टीम का ये पहला टेस्ट मैच होगा.

किसे मिलेगी प्लेइंग 11 में जगह? 

कोरोना संकट के बीच बबल में मौजूद टीम इंडिया के सामने सबसे बड़ी चुनौती प्लेइंग 11 को चुनने की है. शुभमन गिल चोटिल होने के बाद वापस भारत लौट चुके हैं, ऐसे में रोहित शर्मा के साथ दूसरे छोर पर कौन होगा इसपर नज़र टिकी है. उम्मीद जताई जा रही है कि केएल. राहुल को मौका मिल सकता है या फिर चेतश्वर पुजारा भी ओपनिंग कर सकते हैं.

मैच के एक दिन पहले कप्तान विराट कोहली ने संकेत दिए हैं कि शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग 11 में मौका मिल सकता है. इंग्लैंड की कंडिशन को देखते हुए भारत तेज़ गेंदबाज ऑलराउंडर पर अपना दांव लगा सकता है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शार्दुल ठाकुर ने शानदार प्रदर्शन किया था. क्योंकि हार्दिक पांड्या टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं, ऐसे में ये शार्दुल के पक्ष में जा सकता है.

ये हो सकती है भारत की प्लेइंग 11: 
रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा/शार्दुल ठाकुर रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.

ट्रेंटब्रिज ग्राउंड में अंग्रेज़ों को चुनौती

इंग्लैंड टीम को उसके घर में मात देना भारतीय टीम के लिए आसान नहीं होगा. हालांकि, टेस्ट सीरीज़ से पहले बेन स्टोक्स का बाहर होना इंग्लैंड के लिए बड़ा झटका है. फिर भी जेम्स एंडरसन और स्टुर्अट ब्रॉड की जोड़ी भारतीय बल्लेबाजों के लिए चिंता का सबब बन सकती है.

ये हो सकती है इंग्लैंड की प्लेइंग 11:
रॉरी बर्न्स, डॉम सिब्ली, जैक क्रॉली, जो रूट, ओली पॉप, जॉस बटलर, सैम कुरैन, ओली रॉबिन्सन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, जेम्स एंडरसन.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *