SLvsENG: परेरा और पुष्पकुमारा की घातक गेंदबाज़ी से 285 रनों पर सिमटी इंग्लैंड की पारी

श्रीलंका दौरे पर गई इंग्लैंड टीम के लिए दूसरे टेस्ट की शुरुआत अच्छी नहीं रही. श्रीलंका के दिलरुवान परेरा (चार विकेट) और मिलिंदा पुष्पाकुमारा (तीन विकेट) ने यहां पल्लेकल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को इंग्लैंड को 285 रनों पर समेट दिया.

मेजबान टीम हालांकि खुद भी अच्छी शुरुआत नहीं कर पाई और दिन का खेल खत्म होने तक उसने 12 ओवरों में 26 रनों पर अपना एक विकेट खो दिया है. स्टम्प्स तक दिमुथ करुणारत्ने (19) और नाइट वॉचमैन पुष्पाकुमारा एक रन बनाकर खेल रहे थे. श्रीलंका अभी भी इंग्लैंड से 259 रन पीछे है.

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन लगातार विकेट गिरने के कारण वह बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई. उसके लिए सर्वोच्च स्कोर सैम करन ने किया. करन ने अपनी फॉर्म को जारी रखते हुए 119 गेंदों में एक चौके और छह छक्कों की मदद से 64 रनों की पारी खेली.

सैम करन की ये पारी इसलिए भी खास है क्योंकि उन्होंने रन उस स्थिती में बनाए जब मेहमान टीम लगातार विकेट गंवा रही थी. एक वक्त पर तो इंग्लैंड की टीम का 200 रनों का स्कोर पार करना भी मुश्किल लग रहा था. 171 के स्कोर पर टीम ने 7 विकेट गंवा दिए थे. जोस बटलर ने 67 गेंदों में सात चौके की सहायता से 63 रन बनाए. लेकिन उसके बाद करन ने रशीद, लीच और एंडरसन के साथ साझेदारियां कर टीम को एक सम्मानजनकर स्कोर तक पहुंचाया.

आखिरी विकेट के लिए तो उन्होंने एंडरसन के साथ मिलकर 60 रन जोड़ दिए.

इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी और उसने अपना पहला विकेट सात के कुल स्कोर पर केटन जेनिंग्स के रूप में खो दिया. अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्‍स (43) एक छोर से रन बना रहे थे. अकिला धनंजय ने उन्हें पदार्पण मैच में अर्धशतक नहीं लगाने दिया.

अंत में आदिल राशिद ने 52 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 31 रनों की पारी खेल इंग्लैंड को थोड़े सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में मदद की.

श्रीलंका के लिए गेंदबाज़ी के स्टार रहे दिलरुवान परेरा(4 विकेट) और मलिंदा पुष्पकुमारा(3 विकेट) जिन्होंने मिलकर 7 विकेट चटकाए और इंग्लैंड की मुश्किलें बढ़ा दी.