चप्‍पल से पिटे प्रधानाध्यापक, वीडियो हुआ वायरल तो महिला शिक्षामित्र पर एक्‍शन, 2 शिक्षक भी नपे

सिद्धार्थनगर/लखनऊ। सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो गया, इस वीडियो में एक महिला एक शख्‍स पर चप्‍पल से तड़ातड़ वार करती नजर आ रही है । वीडियो के बारे में जानकारी मिली तो पता चला कि ये उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर का है । जहां के खुनियांव विकासखंड प्राथमिक विद्यालय अगरडीह की महिला शिक्षा मित्र ने प्रधानाध्यापक को चप्पल से पीटा है । अब इस पूरे मामले में एक्‍शन लिया गया है, शिक्षा विभाग ने सख्त कार्रवाई करते हुए 2 शिक्षकों को निलंबित कर महिला शिक्षामित्र का अग्रिम आदेश तक वेतन रोक दिया है ।

पिटने वाले प्रभारी प्रधानाध्यापक मनोज यादव पर लगे आरोपों की भी जांच होगी । उनके ऊपर शिक्षामित्र से छेड़छाड़ करने एवं जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करना, शिक्षा विभाग की छवि को धूमिल करने सहित कई आरोप लगाए गए हैं । मामले में सहायक अध्यापक तेजपाल को महिला शिक्षामित्र से हुए विवाद का वीडियो बनाने और उसे वायरल करने, उपस्थित पंजिका पर फर्जी हस्ताक्षर बनाने, प्रभारी प्रधानाध्यापक के साथ मारपीट करने और सहायक अध्यापकों व उच्च अधिकारियों पर अभद्र भाषा का प्रयोग करने जैसे कई गंभीर आरोप लगाते हुए निलंबित किया गया है ।

महिला शिक्षामित्र से मांगा गया स्‍पष्‍टीकरण
इसके साथ ही वायरल वीडियो में चप्पल से प्रभारी प्रधानाध्यापक को पीटती दिखने वाली महिला शिक्षा को स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है । साथ ही अगले आदेश तक उसका मानदेय रोक दिया गया है । मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बीईओ कुंवर विक्रम पांडे की जांच रिपोर्ट के आधार पर ये कार्रवाई की है ।

ये है मामला
मामला सिद्धार्थनगर की इटवा तहसील के एक सरकारी प्राइमरी स्कूल का है, जहां महिला शिक्षा मित्र ने प्रधानाध्यापक पर उन्‍हें प्रताड़ित करने का आरोप लगाया । शिक्षा मित्र की शिकायत का संज्ञान लेकर बीएसए ने जांच के आदेश दिये हैं । शिकायत में कहा गया है कि आगरडीह प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक मनोज कुमार ने गुरुवार सुबह महिला शिक्षामित्र को अपने ऑफिस में बुलाया और उसे परेशान करने की कोशिश की । जब उसने विरोध किया तो अपमानजनक शब्दों का प्रयोग करते हुए उसे कार्यालय से भगा दिया । इस वीडियो में प्रधानाध्यापक को स्कूल परिसर में दौड़ते हुए देखा जा सकता है । पीछे-पीछे शिक्षा मित्र हाथ में सैंडल लिए उनके पीछे भागती दिख रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *