IPL: नई उम्मीदों के साथ मुंबई इंडियंस ने अगले सीज़न से पहले 10 खिलाड़ियों का छोड़ा साथ

आईपीएल 2018 में अपने पुराने प्रदर्शन को नहीं दोहरा पाने के बाद मुंबई इंडियन ने अपनी टीम में बड़ा बदलाव करने का फैसला किया है. मुंबई ने आज घोषणा की कि उसने 2019 सत्र के लिए अपने 28 खिलाड़ियों में से सिर्फ 18 को रिटेन किया है.

मुंबई ने अपनी पिछले सीज़न की टीम से एक कैप्ड, 5 अनकैप्ड और चार अंतराष्ट्रीय खिलाड़ियों समेत कुल 10 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है. इससे ये भी साफ हो गया है कि एक बार फिर से अगले सीज़न की बोली के वक्त मुंबई के पास बैंक में अब मोटी रकम होगी.

पिछले सीज़न मुंबई की टीम आईपीएल के नॉक-आउट स्टेज में पहुंचने में भी नाकामयाब रही थी. जिसके बाद उन्होंने इस बार ये बड़ा कदम उठाने का फैसला किया है.

टीम ने सौरभ तिवारी, प्रदीप सांगवान, मोहसीन खान, एमडी निधेश, शरद लाम्बा, तिजेंदर सिंह ढिल्लों समेत जेपी डूमिनी, पेट कमिंस, मुस्तफिज़ुर रहमान और अकिला धनंजया जैसे बड़े नामों को भी छोड़ने का फैसला किया है.

सभी फ्रेंचाइजियों को 15 नवंबर यानि आज तक आईपीएल संचालन परिषद को अगले महीने होने वाली 2019 खिलाड़ी नीलामी के लिए अपने रिटेन और रिलीज किये गये खिलाड़ियों की जानकारी देनी है.

जबकि युवा सितारें हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, जसप्रीत बुमराह, मयंक मार्कंडे, आदित्य तरे, इशान किशन, राहुल चहर, अनुकुल रॉय, सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों को पर फिर से भरोसा दिखाया है.

वहीं टीम ने इस सीज़न के लिए भी अनुभवी खिलाड़ियों की कमी नहीं की है. टीम ने केरोन पोलार्ड, बेन कटिंग, ईवान लुइस, मिचेल मैक्कलेनेघन और एडम मिलने जैसे स्टार प्लेयर भी शामिल हैं. मुंबई टीम ने पिछले सीज़न बीच में ही चले गए ऑस्ट्रेलिया के टी20 स्पेशलिस्ट स्टार जेसन बेहरनडॉर्फ पर भी भरोसा जताया है.

वहीं टीम की कमान एक बार फिर से रोहित शर्मा के सुरक्षित और भरोसेमंद पर रख गई है. जिसमें किसी को कोई शक नहीं था.

रिटेन खिलाड़ियों की सूची: रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, क्रुणाल पांड्या, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, मयंक मार्कंडेय, आदित्य तरे, इशान किशन, राहुल चहर, अनुकुल रॉय, सूर्यकुमार यादव, केरोन पोलार्ड, बेन कटिंग, ईवान लुइस, मिचेल मैक्कलेनेघन, एडम मिलने और सिद्धेश लाड.