IPL 2019: पंजाब के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स का बड़ा फैसला, गौतम गंभीर को किया रिलीज़

किंग्स इलेवन पंजाब के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने भी आज एक चौंकाने वाली खबर सुनाई है. दिल्ली की टीम अगले आईपीएल सीज़न की टीम से अपने पिछले सीज़न के कप्तान और दिल्ली के दिग्गज़ खिलाड़ी गौतम गंभीर को रिलीज़ करने का फैसला किया है. दिल्ली ने गंभीर समेत अपने पुराने 13 खिलाड़ियों को रिलीज़ कर दिया है. वहीं दिल्ली ने 2019 सत्र के लिए 14 खिलाड़ियों को रिटेन किया है और शिखर धवन को टीम में शामिल किया है.

पिछले सीज़न की शुरुआत में दिल्ली की टीम ने गंभीर को कप्तान बनाने का फैसला किया था. लेकिन शुरुआती छह मैचों में मिली हार के बाद उन्होंने कप्तानी छोड़ी और श्रेयर अय्यर को टीम की कमान सौंप दी गई. इसके बाद तो गंभीर आईपीएल में खेलते भी नहीं दिखे. गंभीर पिछले सीज़न ही केकेआर को छोड़कर अपनी पुरानी टीम दिल्ली के साथ जुड़े थे. लेकिन यहां उनका सितारा नहीं चमक सका. गंभीर सीज़न खत्म होने के बाद ऐसे आरोप भी लगाए थे कि उन्होंने सिर्फ कप्तानी छोड़ी थी खेलने से इंकार नहीं किया था.

गौतम गंभीर के टीम से बाहर होने के बाद अब ऐसे कयास लगने लगे हैं कि युवराज समेत गंभीर और टीम से बाहर चल रहे कई सीनियर खिलाड़ियों को करियर अब खत्म होने की कगार पर है.

गंभीर के अलावा दिल्ली ने इंग्लैंड के स्टाइलिश बल्लेबाज़ जेसन रॉय, गुरकीरत मान, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद शमी, डेन क्रिस्चयन, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, शाहबाज़ नदीम, सायन घोष, लियाम प्लंकेट, जूनियर डाला, नमन ओझा को भी बाहर करने का फैसला किया है. ये सभी खिलाड़ी पिछले सीज़न तक दिल्ली टीम का हिस्सा थे.

हालांकि इसके अलावा दिल्ली ने जिन खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है उनमें श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ, रिषभ पंत, मनजोत कालरा, कॉलिन मुनरो, क्रिस मोरिस, जयंत यादव, राहुल तेवतिया, हर्षल पटेल, अमित मिश्रा, कगीसो रबाडा, ट्रेंट बोल्ट, संदीप मलिछाने, अवेश खान शामिल हैं.

वहीं टीम ने सनराइज़र्स हैदराबाद के ओपनर और दिल्ली में जन्में टीम इंडिया के स्टार ओपनर शिखर धवन को भी अपने साथ जोड़ लिया है.

सभी फ्रेंचाइजियों को 15 नवंबर यानि आज तक आईपीएल संचालन परिषद को अगले महीने होने वाली 2019 खिलाड़ी नीलामी के लिए अपने रिटेन और रिलीज किये गये खिलाड़ियों की जानकारी देनी है.

रिटेन खिलाड़ियों की सूची: श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ, रिषभ पंत, मनजोत कालरा, कॉलिन मुनरो, क्रिस मोरिस, जयंत यादव, राहुल तेवतिया, हर्षल पटेल, अमित मिश्रा, कगीसो रबाडा, ट्रेंट बोल्ट, संदीप मलिछाने, अवेश खान.

रिलीज़: गौतम गंभीर, जेसन रॉय, गुरकीरत मान, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद शमी, डेन क्रिस्चयन, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, शाहबाज़ नदीम, सायन घोष, लियाम प्लंकेट, जूनियर डाला, नमन ओझा.