2022 के चुनावों में चाहिए टिकट? ₹11 हजार के साथ टैग करें CV: UP में कॉन्ग्रेस का खुला ऑफर

लखनऊ। 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए उत्तर प्रदेश में कॉन्ग्रेस पार्टी ने एक सर्कुलर जारी किया है। ये उन लोगों के लिए है जो आगामी चुनावों में टिकट पाना चाहते हैं। सर्कुलर के मुताबिक, आवेदन करने वालों को अपने आवेदन के साथ साथ 11 हजार रुपए की डोनेशन भी देनी होगी।

14 सितंबर को ये सर्कुलर जारी हुआ था। इस पर उत्तर प्रदेश कॉन्ग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के हस्ताक्षर भी हैं। इसमें लिखा गया है कि 25 सितंबर तक डिमांड ड्राफ्ट, आरटीजीएस और मनी ऑर्डर के जरिए राशि जमा की जा सकती है। इस संबंध में जिला इकाइयों को भी बताया गया है कि ये दान कैसे जमा किया जाए।

अब इस पूरे मामले में यह स्पष्ट नहीं है कि पार्टी इस राशि को सहयोग राशि के तौर पर ले रही है या फिर अगर आवेदनकर्ता को टिकट नहीं मिली तो उसके पैसे वापस लौटाए जाएँगे।

हालाँकि, आगे यह देखना तो दिलचस्प होगा कि कितने टिकट चाहने वाले अपने सीवी के साथ नकद राशि देते हैं। लेकिन, फिलहाल इस सर्कुलर पर विवाद हो रहा है। लोग पूछ रहे हैं कि क्या इस तरह टिकट के नाम पर दान लेना उचित है।

इस सर्कुलर पर अजय कुमार लल्लू ने सफाई भी दी है। उन्होंने इस निर्णय को सही बताते हुए कहा कि यह योगदान राशि है जो किसी भी संस्था या संगठन को कार्य करने के लिए समर्थन करने के लिए आवश्यक है। उन्होंने कहा, “कॉन्ग्रेस पारदर्शी तरीके से काम कर रही है। हमने इसके लिए एक सर्कुलर जारी किया है।”

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कॉन्ग्रेस का दोबारा से आना इस बार भी कई लोगों को मुश्किल लग रहा है। मगर, अजय कुमार लल्लू लगातार दावा कर रहे हैं कि उत्तर प्रदेश में लौटेंगें और उनका इरादा आगे समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी जैसी पार्टियों से मिलने का है। याद दिला दें 2017 में भारतीय जनता पार्टी ने 403 विधानसभा सीटों में से 312 सीटें जीती थी। बसपा को 19 सीटें मिली थी और सपा-कॉन्ग्रेस को मिल कर 54 सीटें हाथ आई थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *