ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का मजेदार शॉट देख दक्षिण अफ्रीकी कप्तान भी नहीं रोक पाए हंसी

नई दिल्ली। क्रिकेट में आजकल कई अजीबोगरीब चीजें देखने को मिल रही हैं और क्रिकेट फैन्स लगातार इसके गवाह भी बन रहे हैं. पाकिस्तानी बल्लेबाज ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक गेंद पर 5 रन बनाए और गेंद सीमा पार भी नहीं गई. वहीं, उत्तर प्रदेश के एक गेंदबाज शिवा सिंह ने 360 डिग्री पर घूम कर गेंद फेंकी. हालांकि, इस गेंद को डेड बॉल घोषित किया गया. ऐसा ही एक अनोखा काम किया ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज जॉर्ज बेली ने किया है.

हाल ही में प्राइम मिनिस्टर इलेवन के लिए खेलते हुए उन्होंने कैनबरा में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक अजीबो-गरीब शॉट खेल कर फैन्स को आश्चर्य में डाल दिया. बल्लेबाजी करते समय बेली अजीब ढंग से क्रीज पर खड़े हुए. इससे विपक्षी टीम के साथ दर्शक भी दंग रह गए.

यूं तो क्रिकेट के मैदान पर बल्लेबाज अक्सर कई अलग और अद्भुत स्टांस के साथ शॉट खेलते हैं. शिवनाराण चंद्रपॉल, केविन पीटरसन भी कई बार अजीब ढंग से बल्लेबाजी करते देखे गए हैं, लेकिन बेली का बल्लेबाजी स्टांस इन सबसे काफी अलग और मजेदार था.

जॉर्ज बेली ने गेंदबाज की ओर अपनी पीठ की हुई थी. खेलने का यह ढंग एकदम निराला था. लोगों को इस बात पर भी आश्चर्य हुआ कि क्या क्रिकेट में इस तरह बल्लेबाजी करने की इजाजत है.

यह एक प्रैक्टिस मैच था. जॉर्ज बेली का बल्लेबाजी का यह अंदाज इतना मजेदार था कि दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस भी इस इसे देखकर अपनी हंसी नहीं रोक पाए. इस मैच में बेली ने अपनी इस अजीबो-गरीब बल्लेबाजी के साथ नाबाद 51 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. टीम की ओर से जोस फिलिप 57 रनों के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे.