महिला टी20 विश्व कप: हरमनप्रीत की टीम तैयार, कब-कहां-कैसे देखें भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच

गुयाना। आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप में महिला टीम इंडिया का ग्रुप बी में आखिरी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा जो कि टूर्नामेंट के लिहाज से एक औपचारिक मैच होगा क्योंकि दोनों ही टीमें पहले ही सेमीफानल में पहुंच चुकी हैं. टीम इंडिया इससे पहले भारत ने दो टी20 मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया से हार चुकी है. इस मैच में जीत उसका मनोबल काफी बढ़ा देगी. इसीलिए कप्तान हरमनप्रीत कौर की भारतीय टीम इस मैच को बहुत गंभीरता से ले रही है.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा है कि आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप के सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम को आक्रामक खेल दिखाना होगा. भारतीय टीम ने गुरुवार देर रात यहां खेले गए महिला टी-20 विश्व कप के ग्रुप-बी के मैच में आयरलैंड को 52 रनों से मात देकर अपना विजयी क्रम जारी रखते हुए जीत की हैट्रिक लगा सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है.

हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, “सेमीफाइनल में पहुंचने से हम खुश हैं. लेकिन अभी कुछ क्षेत्रों में सुधार करने की आवश्यकता है. क्रिकेट के इस छोटे प्रारूप में जब कभी आप के मुख्य गेंदबाज रणनीतियों के हिसाब से गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं तो आपको अन्य गेंदबाजों से भी गेंदबाजी कराना पड़ती है. इसलिए मैंने और जेम्मी ने गेंदबाजी की.”

आयरलैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा था भारत
भारत ने मैन ऑफ द मैच मिताली राज (51) की अर्धशतकीय पारी के दम पर आयरलैंड के सामने 146 रनों का लक्ष्य रखा था. आयरलैंड की टीम प्रोवीडेंस स्टेडियम में खेले गए मैच में पूरे 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 93 रन ही बना सकी. भारतीय महिला टीम 2010 के बाद पहली बार टी-20 विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंची है.

यह कहा हरमनप्रीत ने
कप्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर कहा, “टी-20 में मैच जीतने के लिए आपको आक्रामक होने की जरुरत होती है. लेकिन आज हम अपनी रणनीतियों के अनुसार बल्लेबाजी नहीं कर पाए. गेंदबाजों का भी यही हाल रहा. इसलिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यदि आप जीत दर्ज करना चाहते हैं तो आपको आक्रामक खेल दिखाना होगा.”

जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच:
– भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच पहला टी-20 मैच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा

– भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच मैच शनिवार (17 नवंबर) को रात 8.30 बजे शुरू होगा

– भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच मैच हिंदी में देखने के लिए- स्टार स्पोर्टस1 (हिंदी)/HD

– भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच मैच अंग्रेजी में देखने के लिए – स्टार स्पोर्टस1/HD

– भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच सभी मैचों की हॉटस्टार पर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हो रही है.

टीमें : 
भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, मिताली राज, जेमिमा रौद्रिगेज, वेदा कृष्णामूर्ति, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, अनुजा पाटिल, एकता बिष्ट, डायलान हेमलता, मानसी जोशी, पूजा वस्त्रकार, अरूंधति रेड्डी
ऑस्ट्रेलिया : मेग लानिंग (कप्तान), रशेल हैंस, निकोल बोल्टन, एशले गार्डनर, एलिसा हीली, डेलिसा किमिंस, सोफी मोलिने, बेथ मूनी, एलिसे पेरी, मेगान शट, एलिसे विलानी, टायला वी, जार्जिया वारेहम, निकोला कारे.