AUSvsSA: वनडे सीरीज में फ्लॉप रहे क्रिस लिन टी20 में खुद को साबित करने को बेकरार

ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज क्रिस लिन का मानना है कि उनके अंदर काफी काबिलियत है, जिसका इस्तेमाल कर वे अपने आप को साबित करना चाहते हैं. ऑस्ट्रेलिया के यहां के मेट्रिकोन स्टेडियम में शनिवार रात दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक मात्र टी-20 मैच खेलना है. लिन के लिए यह मैच अपने आप को साबित करने का मौका है. लिन भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भी चुने गए हैं.

लिन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था. इससे पहले वे संयुक्त अरब अमिरात में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में भी विफल रहे थे. ऐसे में लिन का भारत के खिलाफ आगामी 21 नवंबर से शुरू होने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज में अंतिम 11 चुने जाने पर संदेह है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट ने लिन के हवाले से लिखा है, “व्यक्तिगत तौर पर मैं मानता हूं कि मैं इस समय अच्छी फॉर्म में हूं. मैं गेंद को अच्छे से मार रहा हूं. लेकिन यह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट है, विश्व में सर्वश्रेष्ठ और अगर आप यहां अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हो तो आपको बाहर कर दिया जाएगा और दक्षिण अफ्रीका वैसे ही अपने खेल के शीर्ष पर है.”

यह रिकॉर्ड है टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया में
टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं. ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया अब तक कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है.  2008 से ऑस्ट्रेलिया में अब तक दोनों देशों के बीच हुए कुल 6 टी20 इंटरनेशनल मैचों में टीम इंडिया ने केवल चार मैच जीते हैं, जबकि केवल तो में उसे हार मिली है. वहीं यहां 48 वनडे मैचों में से केवल 11 मैच जीते और 35 मैच हारे हैं जबिक दो मैचों में कोई नतीजा नहीं निकला है. जबकि ऑस्ट्रेलिया में दोनों टीमों के बीच हुए 44 टेस्ट मैचों में टीम इंडिया केवल 5 टेस्ट मैच जीत सकी है, 28 में उसे हार मिली है और 11 मैच ड्रॉ रहे हैं.

लिन ने कहा, “मैं घरेलू और अंतराष्ट्रीय क्रिकेट, दोनों जगह अपने आप को साबित करना चाहता हूं. आप जब भी मैदान पर उतरते हैं तो आप अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहते हैं. मुझे अभी भी लगता है कि मेरे अंतर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को देने के लिए काफी कुछ है.”

ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम : एरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स केरी, एश्टन एगर, जेसन बेहरनडार्फ, नाथन कूल्टर-नाइल, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमाट, डी आर्सी शॉर्ट, बिली स्टैनलेक, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाई, एडम जम्पा.

भारत की टी-20 टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, खलील अहमद.