रिकॉर्ड लेवल पर पहुंचा रिलायंस का शेयर, हर मिनट में करीब 13 करोड़ बढ़ी मुकेश अंबानी की संपत्त‍ि

शेयर बाजार हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को लाल निशान में 60 हजार से नीचे बंद हुआ. इसके बावजूद आज रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में तेजी रही और यह करीब 1 फीसदी की बढ़त के साथ अब तक की रिकॉर्ड ऊंचाई 2548.05 रुपये पर बंद हुआ. इसकी वजह से रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की निजी संपदा (Networth) भी बढ़ती जा रही है.

पिछले कई दिनों से रिलायंंस (Reliance Industries Limited) के शेयर में लगातार तेजी दिख रही है. मंगलवार को कारोबार के दौरान रिलायंस का शेयर एक नए रिकॉर्ड लेवल 2565 पहुंचा था. मंगलवार को कारोबार के अंत में यह 2548.05 रुपये पर बंद हुआ.

कितनी बढ़ी मुकेश की संपत्ति‍ 

फोर्ब्स रियल टाइम बिलिनेयर इंडेक्स (Forbes real time billionaire) के मुताबिक इसकी वजह से मुकेश अंबानी का नेटवर्थ 24 घंटे के भीतर 2.5 अरब डॉलर बढ़कर 98.5 अरब डॉलर तक पहुंच गया है. यानी 24 घंटे में मुकेश अंबानी की संपदा करीब 18,530 करोड़ रुपये बढ़ गई है और इस तरह हर मिनट में उनकी संपदा में करीब 13 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है.

100 बिलियन डॉलर क्लब के करीब 

निवेशक भी हुए मालामाल 

रिलायंस के शेयर मजबूत होने से इसके निवेशक भी मालामाल हो चुके हैं. इस साल जनवरी से अब तक रिलायंस का शेयर 28 फीसदी का रिटर्न दे चुका है. यही नहीं पिछले दो महीने में ही यह करीब 25 फीसदी का रिटर्न दे चुका है. पिछले चार-पांच सत्र से भी यह शेयर लगातार ऊंचाइयां छू रहा है. आज शेयरों में बढ़त होने से रिलायंस इंडस्ट्री की बाजार पूंजी बढ़कर 16,15,321.80 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *