UP TET परीक्षा: मुरादाबाद से STF ने गिरफ्तार किए 6 साल्वर

मुरादाबाद/लखनऊ। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यानि यूपीटीईटी की परीक्षा में सेंधमारी न हो इसके लिए इस बार काफी सतर्कता बरती जा रही थी,लेकिन उसके बावजूद नक़ल माफिया सक्रीय थे. इससे पहले वे अपने मंसूबों में सफल हो पाते यूपी एसटीएफ ने मुरादाबाद से 6 साल्वरों को गिरफ्तार किया है. एसटीएफ की टीम साल्वरों से मझोला थाना क्षेत्र में एक स्थान पर पूछताछ कर रही है. ये गिरोह पैसे लेकर दूसरों की जगह परीक्षा दिलवाते थे. इनके अन्य साथियों की भी तलाश की जा रही है.

एसटीएफ की टीम को मिली सूचना पर उसने वेस्ट यूपी के कई जिलों में डेरा डाल दिया था. रात में भी कई संदिग्धों को पकड़ा था वहीँ सुबह परीक्षा से ठीक पहले एसटीएफ़ टीम ने सचिन, जीतेन्द्र, विपिन, सौरभ, मिथिलेश और सिप्पू को गिरफ्तार कर लिया. ये सभी दूसरे की जगह परीक्षा देने जा रहे थे. एसटीएफ इनके अन्य साथियों और सरगना को लेकर शहर के मझोला क्षेत्र में एक स्कूल में पूछताछ कर रही है.

एसटीएफ इंस्पेक्टर अजय पाल सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी जिस पर टीम ने काम किया और परीक्षा में सेंध से पहले ही 6 लोगों को गिरफ्त में लिया है. इनसे अभी पूछताछ जारी है. इनके गैंग में और कितने लोग हैं और ये किस तरह अभ्यर्थियों को अपने जाल में फंसाते थे ये भी पता लगाया जा रहा है. यहां बता दें कि शहर के 38 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा आयोजित की गयी थी. जिसमें करीब 31 हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं. सुबह प्राथमिक स्तर और दोपहर की पाली में उच्च प्राथमिक की परीक्षा हो रही है. उत्तर प्रदेश टीईटी परीक्षा में लगभग 18 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं.