AAP विधायक अमानतुल्लाह खान पर पुलिस ने लगाया ‘Bad Character’ का ठप्पा: कब्जे-मारपीट के दर्ज हैं 18 मामले, फिलहाल तिहाड़ में बंद

दिल्ली के ओखला से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार करने के एक दिन बाद शुक्रवार (13 मई 2022) को दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लेते हुए उन्हें बैड केरेक्टर और आदतन अपराधी घोषित कर दिया है। जमीनों पर कब्जे और मारपीट के 18 केसों में आरोपित आप विधायक के खिलाफ 28 मार्च को ही जामिया नगर थाने के एसएचओ बंच-A का बैड कैरेक्टर घोषित करने को लेकर प्रस्ताव डीसीपी को भेजा था।

रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने इसे स्वीकार भी कर लिया है। इसी के साथ अब से अमानतुल्लाह खान हिस्ट्रीशीटर अपराधी हो गए हैं। इससे पहले उन्हें गुरुवार को ही सरकारी काम में रुकावट डालने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था। फिलहाल वो तिहाड़ जेल में बंद हैं। पुलिस की इस कार्रवाई से पहले अमानतुल्लाह खान के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया था। इसमें लिखा गया था कि भाजपा के बुलडोजरतंत्र का विरोध कर रही जनता के खिलाफ दिल्ली पुलिस का एक्शन असंवैधानिक है।

अमानतुल्लाह खान को बैड कैरेक्टर घोषित करने के बाद भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने चुटकी लेते हुए कहा, “तो दिल्ली पुलिस के मुताबिक अमानतुल्लाह खान अब से एक आदतन अपराधी हैं।”

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम की ओर से दिल्ली को अतिक्रमण से मुक्त करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में मदनपुर खादर में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान वहाँ के स्थानीय लोगों ने इसका जमकर विरोध किया। इन्हीं प्रदर्शनकारियों में अमानतुल्लाह खान भी शामिल थे। इस दौरान आप विधायक और दिल्ली पुलिस के बीच तीखी नोंक-झोंक भी हुई। वो लगातार लोगों को उकसाने का काम कर रहे थे। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने आप विधायक समेत 6 को गिरफ्तार कर लिया।

उनके खिलाफ सरकारी काम में बाधा, दंगा करने समेत विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया। उनकी बीवी शाफिया ने अमानतुल्लाह खान की जान को खतरा होने का आऱोप लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *