अगले iPhone की रिलीज डेट हुई लीक, तीन नए आईफोन होंगे लॉन्च

नई दिल्ली। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार अमेरिकी टेक्नॉलॉजी दिग्गज ऐपल इस बार तीन iPhone लॉन्च करने की तैयारी में है. ये स्मार्टफोन होंगे – iPhone 9, iPhone 11 और iPhone 11 Plus. बताया जा रहा है कि इनमें सबसे कम दाम का iPhone 9 होगा जिसमें iPhone X जैसी ही नॉच वाली 6.1 इंच की एलसीडी डिस्प्ले होगी. इसके अलावा iPhone X2 और iPhone X Plus में ओलेड डिस्प्ले दी जाएगी. इनमें क्रमशः 5.8 इंच और 6.5 इंच की डिस्प्ले दी जाएगी.

मैकप्रूफ पोर्टल के मुताबिक नए iPhone के लिए प्री ऑर्डर शुक्रवार, 14 सितंबर से शुरू होगा. इस रिपोर्ट में जर्मन सेल्यूलर के सूत्रों का हवाला दिया गया है. आम तौर पर ऐपल सितंबर के ही पहले या दूसरे हफ्ते में ही नए iPhone के लिए प्री ऑर्डर शुरू करता है. पिछले साल कंपनी ने iPhone X 12 सितंबर को ही लॉन्च किया था और इसके लिए प्री ऑर्डर 15 सितंबर से शुरू हुए थे.

ब्लूफिन रिसर्च के अनालिस्ट्स प्रेडिक्ट कर रहे हैं अगले तीनों iPhone की डिमांड काफी ज्यादा होने वाली है और इस वजह से कई एक्सपर्ट्स दावा कर रहे हैं कि कंपनी iPhone X का प्रोडक्शन बंद कर देगी.

एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल iPhone X का 5.8 इंच वेरिएंट और 6.5 इंच का iPhone X Plus लॉन्च करेगा. इसके अलावा एक 6.1 इंच का एलसीडी iPhone भी लॉन्च होगा जो दोनों वेरिएंट के मुकाबले सस्ता होगा. ब्लूफिन अनालिस्ट ने अनुमान लगाया है कि ऐपल 2018 के तीसरी और चौथी तिमाही में iPhone के 91 मिलियन युनिट्स का प्रोडक्शन करेगा जबकि 2019 की दूसरी तिमाही में 92 मिलियन नए आईफोन का प्रोडक्शन किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *