जोधपुर: चुनाव प्रचार कर रहे थे अशोक गहलोत, अचानक आ गया राहुल गांधी का फोन और फिर…

जोधपुर। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक गहलोत ने सोमवार को जोधपुर की सरदारपुरा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया था, जिसके बाद से वह जोधपुर में चुनाव प्रचार करने में व्यस्त हैं. इसी बीच मंगलवार को गहलोत जोधपुर में सोजती गेट के भीतर थलियों का बास में पैदल जनसंपर्क कर रहे थे कि तभी उनके पास कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का फोन आया.

एक दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित खबर के मुताबिक, राहुल गांधी का फोन आते ही गहलोत जनता के बीच से हट एक कोने में चले गए, जहां उन्होंने राहुल गांधी से बात की. दोनों की बातचीत करीब 3 मिनट तक चली.

गौरतलब है कि अशोक गहलोत से कांग्रेस की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में जब सीएम पद के दावेदार के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने इसके जवाब में लालचंद कटारिया, रामेश्वर डूडी, सचिन पायलट, डॉ. सीपी जोशी, गिरिजा व्यास और रघु शर्मा जैसे प्रदेश कांग्रेस के बड़े चेहरों के नामों का जिक्र किया था.

गहलोत ने कहा- कांग्रेस की ही बनेगी सरकार
इसी बीच, बुधवार को जी मीडिया से बातचीत करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संवाददाता अरुण हर्ष के कई सवालों का भी जवाब दिया. बागियों को लेकर पूछे गए सवाल पर अशोक गहलोत ने कहा कांग्रेस के कई सीनियर नेता प्रदेश में बागी और निर्दलीय को मनाने के प्रयास कर रहे हैं और वह खुद भी असंतुष्ट कार्यकर्ता के संपर्क में है. जिसके बाद उन्होंने कहा, मैं उम्मीद करता हूं कि वह लोग प्रदेश के मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा रोके गए विकास कार्य को देखते हुए पार्टी का सहयोग करेंगे.

गहलोत ने कहा, प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पूरे प्रदेश का विकास रोक दिया था और प्रदेश में बजरी माफिया को पनपा दिया और ऊपर तक बजरी माफिया के पैसे गए. इन सब बातों को देखते हुए बागी कांग्रेस के पक्ष में बैठ जाएंगे. प्रदेश में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर भी गहलोत ने कहा कि भले ही उनके दौरे हो जाएं, लेकिन जनता के मानस पर उनका कोई असर नहीं पड़ेगा. गहलोत से जब बीडी कल्ला के वीडियो के बारे में बात की तब उन्होंने कहा कि यह सब सोशल मीडिया मैनेजमेंट है और वीडियो के साथ छेड़छाड़ करके बदनाम करने की कोशिश गई है.

वह बोले, इस तरह से वीडियो के साथ छेड़छाड़ करना लोकतंत्र में अच्छी परंपरा नहीं है और बीडी कल्ला इस तरह से नहीं कुछ बोल सकते हैं. इसके अलावा जी मीडिया से बातचीत करते हुए गहलोत ने बताया कि प्रदेश और देश में किसान काफी परेशान हैं. राहुल गांधी ने किसानों की समस्याओं को मजबूती से उठाया था, जिसके बाद केंद्र सरकार को किसानों की जमीन का मुआवजा सही ढंग से देना पड़ा. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बात करते हुए पूरे आत्मविश्वास के साथ कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है और आने वाले चुनाव परिणाम में सब कुछ साफ हो जाएगा.