INDvsAUS: ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में मार्कस हैरिस और क्रिस ट्रीमैन शामिल, रेनशॉ बाहर

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा कर दी है. इस टीम में विक्टोरिया के बल्लेबाज मार्कस हैरिस और न्यू साउथ वेल्स के क्रिस ट्रीमैन को शामिल किया है. 26 साल के हैरिस बल्लेबाज और 27 साल के ट्रीमैन तेज गेंदबाज हैं. हैरिस ने अभी तक एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. जबकि, ट्रीमैन चार वनडे मैच खेल चुके हैं, लेकिन उन्हें भी अभी टेस्ट मैचों में डेब्यू करना है. दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट छह दिसंबर को खेला जाएगा.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने गुरुवार को 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया. सीए के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने कहा, ‘हैरिस ने अपनी क्षमता के दम पर टीम में स्थान हासिल किया है. विक्टोरिया के लिए शेफील्ड शील्ड में बेहतरीन शुरुआत करने और इसे बनाए रखने के लिए उन्हें टीम में जगह मिली है. उन्होंने न केवल अच्छे रन बनाए, बल्कि टेस्ट क्रिकेट में अहमियत रखने वाली मानसिक मजबूती का भी सबूत दिया है.’

हैरिस ने इस साल शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में 87.50 की औसत से 437 रन बनाए थे. उन्होंने पिछले महीने न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ मेलबर्न में 250 रन की पारी खेली थी. जबकि, ट्रीमैन ने पिछले चार प्रथमश्रेणी मैच में तीन बार 5-5 विकेट ले चुके हैं.

हैंड्सकॉम्ब की वापसी, मैट रेनशां बाहर 
इसके अलावा, पीटर हैंड्सकॉम्ब को भी टीम में वापस बुलाया गया है. ऐसा माना जा रहा है कि टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले उस्मान ख्वाजा भी पूरी तरह से फिट हो जाएंगे. हॉन्स का कहना है कि टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले 14 सदस्यीय टीम में कटौती कर फाइनल 12 सदस्यीय टीम की घोषणा की जाएगी. इसमें शामिल दो खिलाड़ियों को शेफील्ड शील्ड के लिए भेज दिया जाएगा. वहीं, अनुभवी खिलाड़ी मैट रेनशॉ को टीम से बाहर कर दिया गया है.

ऑस्ट्रेलिया टीम: टिम पैन (कप्तान), मार्कस हैरिस, एरॉन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श  (उप कप्तान), पैट कमिंस, मिचेल स्टॉर्क, जोश हैजलवुड  (उप कप्तान), नाथन लॉयन, क्रिस ट्रीमैन, पीटर सिडल और पीटर हैंड्सकॉम्ब.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट मैचों का शेड्यूल
तारीख मैच स्थान 
6 दिसंबर पहला टेस्ट एडिलेड
14 दिसंबर दूसरा टेस्ट पर्थ
26 दिसंबर तीसरा टेस्ट मेलबर्न
3 जनवरी चौथा टेस्ट सिडनी