भारत के हाथों हारा पाकिस्तान तो रूसी सैनिक ने लगाए ‘भारत माता की जय’ के नारे

नई दिल्ली। रूस भारत का पुराना और भरोसेमंद दोस्त रहा है और इसी दोस्ती की मिशाल रूस के चेबरकुल में देखने को मिली, जहां एक भारत और पाकिस्तान के बीच एक मैत्री मैच के दौरान जब भारत को जीत मिली, तो उस जीत की खुशी रूसी सैनिकों ने मनाई. दूसरी ओर भारतीय सैनिक रूस की जीत के लिए नारे लगा रहे थे.

इसका एक वीडियो मास्को में भारतीय दूतावास ने ट्विटर पर पोस्ट किया है. ट्वीट में लिखा गया है, ‘खेल प्रतिस्पर्धा के दौरान भारत और रूस के सैनिकों के बीच खुशमिजाजी देखने को मिली. प्रतिस्पर्धा के दौरान दोनों पक्षों ने एक दूसरे के लिए चीयर किया.’

 

भारत और रूस की दोस्ती 
शंघाई कॉरपोरेशन ऑर्गेनाइजेशन (एससीओ) के शांति मिशन 2018 के तहत रूस के चेबरकुल में मैत्री मैच चल रहे हैं. इसमें भारत, रूस, चीन और पाकिस्तान सहित कई अन्य देश भाग ले रहे हैं. इस दौरान भारत का एक मैच पाकिस्तान के साथ था और रूस का मैच चीन के साथ था. मैच के दौरान जहां रूसी सैनिक भारत की जीत के लिए चीयर कर रहे थे, वहीं भारत के सैनिक रूस की जीत के लिए नारे लगा रहे थे.

भारत ने जब पाकिस्तान को मैच में हरा दिया तो एक रूसी सैनिक को भारत माता की जय के नारे भी लगाते देखा गया. यह संयुक्त अभ्यास 29 अगस्त तक चलेगा. एससीओ में आठ देश शामिल हैं. इस संयुक्त अभ्यास में भारत के 200 सैनिक, चीन के 700 सैनिक और रूस के 1700 सैनिक शामिल हो रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *