क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI के खिलाफ पृथ्वी शॉ ने लगाई शानदार फिफ्टी, लेकिन अजीब तरीके से हो गए आउट

सिडनी। भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के एकमात्र प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ शानदार शुरुआत हुई. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर चल रहे इस मैच में पृथ्वी शॉ ने शानदार हाफ सेंचुरी लगाई और टेस्ट टीम में अपने दावे को मजबूत किया. फिफ्टी लगाने के बाद वे अपनी पारी को लंबी नहीं कर सके और अजीब तरीके से आउट हो गए. इस चार दिवसीय अभ्यास मैच के बाद टीम इंडिया को आगामी 6 दिसंबर से चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है.

इस मैच में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के कप्तान सैम वाइटमैन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने को कहा. टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पृथ्वी शॉ के साथ बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल 6वें ओवर में ही कोलमैन की गेंद पर मैक्स ब्रायंट को कैच देकर पवेलियन वापस लौट गए. राहुल के आउट होने पर टीम इंडिया का स्कोर केवल 16 रन था. जबकि राहुल 18 गेंदें खेलकर केवल 11 रन बना सके.

पहले ही ओवर से जता दिए शॉ ने अपने इरादे
जहां केएल राहुल अपने फॉर्म के लिए संघर्ष करते नजर आए, पृथ्वी शॉ ने पहले ही ओवर से अपने चिर परिचित अंदाज में खेलना शुरू किया और पहले ही ओवर में चौका लगा दिया. इसके बाद अगला ओवर राहुल ने मेडन खेला और तीसरे ओवर में फिर पृथ्वी ने एक और चौका लगा दिया. शॉ 21वें ओवर में आउट हुए उन्होंने 69 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 66 रन बनाए.

ऐसे हुए आउट शॉ
पारी के 21वें ओवर में पृथ्वी को लेग स्पिनर डेनियल फॉलिन्स ने बोल्ड किया. शॉ फॉलिन्स की इस गेंद को स्वीप करना चाह रहे थे लेकिन वे लड़ख़ड़ा कर गिर गए और तब तक गेंद उनके विकेट पर जाकर लग गई. शॉ अपने आउट होने के तरीके से काफी दुखी नजर आए. क्रीज पर शॉ के जाने के बाद पारी को कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने संभाला.

इस मैच में पहले दिन का खेल बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा था. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर चल रहे इस मैच को टीम इंडिया के लिए एडिलेट टेस्ट से पहले प्रैक्टिस के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज की क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है. टेस्ट सीरीज का पहला मैच एडिलेड में 6 दिसंबर से खेला जाएगा. अभी तक टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है.