हनुमान पर CM योगी के बयान पर बोले यूपी BJP अध्‍यक्ष, ‘लोग इसमें जाति और गोत्र ढूंढ रहे’

गोरखपुर। बीजेपी की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भगवान हनुमान पर दिए बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि इस बयान को व्यापक संदर्भ में देखना चाहिए, लेकिन इसे बहुत ही छोटे संदर्भ में देखा गया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने हनुमान का जिक्र इस संदर्भ में किया था कि वह रामायण में सबको एक साथ लाने में लगे रहे, लेकिन जो लोग गोत्र के बारे में फिक्रमंद रहते है वह इसमें जाति और गोत्र ढूंढने लगे.

राजधानी में राजा भैया की रैली पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि यह उनका संवैधानिक अधिकार है. हमारा वोटर हमारे साथ है. बीजेपी को इन सब चीजों से कोई मतलब नहीं कि कौन क्या कर रहा है.

उन्होंने विपक्षी पार्टियों के गठबंधन पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियां गठबंधन बनाने में लगी हुई हैं, लेकिन हम 2019 का लोकसभा चुनाव भारी मतों से जीतने के लिये जनता से संपर्क में लगे हैं. उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि बीजेपी राम मंदिर निर्माण का समर्थन करती है. उन्होंने कहा कि हम अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का समर्थन करते हैं. साल 1989 में हिमाचल प्रदेश में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राम मंदिर निर्माण का प्रस्ताव लाया गया था और हम अब भी उस पर कायम हैं.

उन्होंने कहा कि मामला अदालत में है. हमें उम्मीद है कि फैसला हमारे पक्ष में आयेगा और राम मंदिर का निर्माण हर हाल में होगा. उन्होंने कहा कि पार्टी ने कभी भी राम मंदिर के मुद्दे पर चुनाव नहीं लड़ा, विकास ही हमारा मुख्य मुद्दा रहा है.