शाहजहांपुर: राखी बेच रही लड़की को पीटने की वजह से हिंदुओं-सिखों में बवाल, 300 के खिलाफ केस दर्ज

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में गुरुद्वारे के सामने राखी बेच रही एक किशोरी को कथित रूप से पीटने के बाद उपद्रव हो गया. इस मामले में 300 से ज्यादा लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. इलाके में स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है.हालात के मद्देनजर मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

मौके पर डीएम, एसपी, एसपी ग्रामीण एसडीएम सहित कई सीओ, दो कंपनी पीएसी, आरपीएफ और एक कंपनी रैपिड एक्शन फोर्स तैनात है. मामले की गंभीरता को देखते हुए दंगा नियंत्रण वाहन भी तैनात किया गया है. पुलिस ने कई उपद्रवियों को हिरासत में भी लिया है. डीएम और एसपी ने क्षेत्र में फ्लैग मार्च कर लोगों को शान्ति बनाए रखने के निर्देश दिए हैं.
अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सुभाष चंद्र शाक्य ने बताया कि शनिवार को बंडा स्थित गुरुद्वारे के सामने गेट पर प्रियंका (14) नामक किशोरी राखी बेच रही थी. चौकीदार के लड़की को वहां से हटने के लिए कहने पर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हो गई. इस पर चौकीदार ने प्रियंका को डंडा मार दिया जिससे उसके पैर में चोट लग गयी.

उन्होंने बताया कि जब यह जानकारी लड़की के परिजनों को हुई तो उन्होंने लोगों के साथ धर्मस्थल का घेराव किया. इसके बाद दोनों ओर से पथराव शुरू हो गया. घटना की जानकारी पाकर पुलिस मौके पर पहुंची मगर उपद्रवियों ने उन्हें भी खदेड़ दिया और पथराव होता रहा.

इसी दौरान जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी और पुलिस अधीक्षक एस चिनप्पा बड़ी संख्या में पुलिस बल लेकर पहुंचे मगर स्थिति शांत नहीं हुई. इस दौरान रबर की गोली तथा आंसू गैस के गोले छोड़े गए लेकिन उपद्रवी रुक रुक कर पथराव करते रहे. जब उपद्रवी शांत नहीं हुए तब पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया और हालात पर काबू पाया.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में दोनों ओर के 300 से ज्यादा लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. दोनों पक्षों के बीच शांति कायम करने के लिए जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने बैठक बुलाई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *