रणजी ट्रॉफी: असम को हराने के बाद अपने ग्रुप में टॉप पर राजस्थान

राजस्थान ने अपने गेंदबाजों के कसी गेंदबाजी के दम पर रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-सी मैच के तीसरे दिन शनिवार को असम को पारी और 43 रन से हरा दिया. मेजबान राजस्थान ने यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मैच की पहली पारी में 325 रन का स्कोर बनाया. इसके जवाब में असम की टीम पहली पारी में 108 रन पर ऑलआउट हो गई और उसे फॉलोऑन खेलने के लिए विवश होना पड़ा.

असम की टीम फॉलोऑन खेलने के बावजूद अपनी हार नहीं टाल पाई और दूसरी पारी में वह 174 रन पर सिमट गई. असम के लिए दूसरी पारी में गोकुल शर्मा ने सर्वाधिक 77, कुणाल साइकिया ने 49 और कप्तान अमित सिन्हा ने 12 रन बनाए.

राजस्थान के लिए दूसरी पारी की गेंदबाजी में अनिकेत चौधरी ने पांच, टी एम उल हक और नाथु सिंह ने दो-दो जबकि राहुल चहर ने एक विकेट हासिल किया. राजस्थान की ग्रुप-सी में पांच मैचों में यह चौथी जीत है. उसक एक मैच ड्रॉ रहा था. टीम अब 28 अंकों के साथ अपने ग्रुप में टॉप पर है.

बता दें कि पहले भी राजस्थान ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में ग्रुप-सी के एक अन्य मैच में अनिकेत चौधरी (5/38) की शानदार गेंदबाजी से असम की पहली पारी 108 रनों पर समेट दिया था. वहीं असम की बात करें तो असम की टीम को पांच मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है. टीम ने दो जीते हैं जबकि उसका एक मैच ड्रॉ रहा है और अब वह 14 अंकों के साथ अपने ग्रुप में चौथे नंबर पर है.