VIDEO: विराट कोहली का करारा शॉट, फिंच की गर्दन पर लगी बॉल

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली जब पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरे तो ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने हूटिंग के साथ उनका स्वागत किया. एडिलेड के ओवल में खेले जा रहे टेस्ट मैच में विराट कोहली चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे थे. इस दौरान कुछ ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने उनका मनोबल गिराने के लिए हूटिंग की. ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों कि इस व्यवहार की आलोचना ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी की.

ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों की हूटिंग से हालांकि, विराट कोहली पर कोई फर्क नहीं पड़ा. ऐसे में विराट ने हमेशा की तरह अपने ही अंदाज में खेल दिखाया. इसके बाद मैदान पर कुछ ऐसा हुआ कि जो दर्शक विराट की हूटिंग कर रहे थे, वही उनकी तारीफ करने लगे.

दरअसल, मैच के दौरान नाथन लॉयन की गेंद पर विराट कोहली ने एक करारा शॉट खेला. यह वाकया भारत की दूसरी पारी के 34वें ओवर में उस समय हुआ. विराट कोहली का यह शॉट, शॉर्ट लैग पर खड़े एरोन फिंच के गले पर जाकर लगा. इसके बाद कुछ देर के लिए मैच रुका. विराट कोहली ने भी कॉम्पिटिशन की परवाह ना करते हुए एरोन फिंच को एक अच्छा जेस्चर दिया. विराट कोहली के इस जेस्चर की सोशल मीडिया पर भी जमकर तारीफ हो रही है.

kohli’swonderfulgesture_edit_0 from Stuart Binny on Vimeo.

बता दें कि विराट कोहली ने इस मैच में सबसे तेज एक हजार रन पूरे किए. मैच के तीसरे दिन कोहली को एक हजार रन पूरे करने के लिए 18 रन की जरुरत थी. कोहली चौथे ऐसा करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले सचिन तेंदुलकर (1809), वीवीएस लक्ष्मण (1236) और राहुल द्रविड़ (1143) का नंबर आता है.