जब समधी अजय पीरामल से मुकेश अंबानी बोले, ‘हम लड़की वाले हैं, कुछ कमी रहे तो…’

नई दिल्‍ली। बेटी की शादी किसी भी पिता के लिए सबसे बड़ी जिम्‍मेदारी की तरह होती है. अक्‍सर अपनी लाड़ली की विदाई की तैयारी में हर व्‍यवस्‍था पूरी तरह से करने के बाद भी वह महमानों से कोई कमी रह जाने की माफी मांगता नजर आता है. लेकिन शायद ही किसी ने सोचा होगा कि देश का सबसे बड़ा बिजनेस टायकून भी अपनी बेटी की शादी में महमानों के आगे हाथ जोड़े नजर आएगा. मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी की रस्‍में इन दिनों उदयपुर के प्रसिद्ध होटल उदय विलास में चल रही हैं.

यूं तो उदयपुर मुकेश अंबानी के समधी अजय पीरामल का शहर है, लेकिन मुकेश अंबानी ने यहां बेटी की शादी की कुछ ऐसी व्‍यवस्‍थाएं की हैं कि खुद पीरामल परिवार, अंबानियों का आभार प्रकट करता नजर आया. लेकिन रविवार को हुए संगीत समारोह में मुकेश अंबानी ने अपनी स्‍पीच में कुछ ऐसा कहा, जिसे सुनकर शायद हर पिता भावुक हो जाए.

mukesh ambani

रविवार को उदयविलास होटल में संगीत समारोह की शुरुआत हुई, जिसमें मुकेश अंबानी और उनके समधी अजय पीरामल ने अपनी-अपनी बात रखीं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अपने भाषण की शुरुआत में मुकेश अंबानी ने कहा, ‘देश विदेश से आए मेरे सभी महमानों का हम तहे दिल से स्‍वागत करते हैं. मैं मेरे सभी दोस्‍तों, मेहमानों से कहना चाहता हूं, कहीं कुछ कमी रह गई हो तो थोड़ा तो सहन करना पड़ेगा, आखिर हम लड़की वाले हैं. बेटी की शादी है..’

ambani

वहीं अंबानी के समधी अजय पीरामल ने अपने भाषण में कहा, ‘जैसा कि मुकेश ने कहा कि हम तो लड़की वाले हैं. सालों से यह परंपरा है कि दूल्‍हे का परिवार, दोस्‍त आते हैं और मेहमान नवाजी की पूरी व्‍यवस्‍था लड़कीवालों की तरफ से की जाती है. हमने इसे बदलने की कोशिश की और मुकेश से निवेदन भी किया कि हम भी कुछ करना चाहते हैं. लेकिन आपको पता है कि सक्‍सेसफुल बिजनेसमैन कौन है..? मुकेश ने मुझे इसका अवसर ही नहीं दिया. यहां की मेजबानी को लेकर सभी मुझे बधाई दे रहे हैं, लेकिन ये सारी व्‍यवस्‍थाएं नीता-मुकेश की टीम ने की हैं. मैं उनका आभारी हूं..’

isha anand

उदयपुर में हुए संगीत के फंक्‍शन में अमेरिका की फर्स्‍ट लेडी रह चुकीं हिलेरी क्लिंटन से लेकर बॉलीवुड का लगभग हर बड़ा सितारा शिरकत करने पहुंचा. सलमान खान, शाहरुख खान, आमिर खान, दीपिका-रणवीर, प्रियंका-निक जैसे कई सितारें यहां डांस करते नजर आए. वहीं मशहूर इंटरनेशनल पॉप सिंगर बियोन्‍से भी इस शादी में परफॉर्म करते हुए नजर आईं.