BJP बताए अगर कश्‍मीरी जनता ने उसे 26 MLA दिए तो कौन होगा CM : उमर अब्‍दुल्‍ला

नई दिल्‍ली। जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्‍दुल्‍ला ने सोमवार को बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्‍होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि पार्टी ने दो बार जम्‍म और कश्‍मीर की जनता को धोखा दिया है. उन्‍होंने कहा ‘मैं बीजेपी को चुनौती देता हूं कि व‍ह साफतौर बताए कि आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्‍यमंत्री उम्‍मीदवार नाम घोषित करे.’ उन्‍होंने कहा कि जम्‍मू और कश्‍मीर की जनता इस बात को जानने की हकदार है कि अगर वे बीजेपी को 25-26 विधायक देते हैं तो बीजेपी किसे मुख्‍यमंत्री बनाती है.

बता दें कि इससे पहले 30 नवंबर को नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली को जम्मू कश्मीर में ‘प्रॉक्सी’ और दलबदलू विधायकों के जरिए सरकार बनाने की बीजेपी की कोशिश के बारे में स्पष्टीकरण देना चाहिए.

उमर ने कहा कि राज्य में सरकार गठन में पीडीपी का समर्थन करने में नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) की गंभीरता पर टिप्पणी करने के बजाय उन्हें इस सिलसिले में अपनी पार्टी की कोशिश पर स्पष्टीकरण देना चाहिए. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘जेटली को ‘प्रॉक्सी’ और दलबदलू विधायकों के जरिए सरकार बनाने की अपनी पार्टी (बीजेपी) की कोशिश के बारे में स्पष्टीकरण देना चाहिए, ना कि उन विषयों पर बोलना चाहिए जिनके बारे में वह कुछ नहीं जानते.’

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने एक निजी समाचार चैनल को दिए जेटली के इंटरव्यू पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए यह बात कही. दरअसल, केंद्रीय मंत्री जेटली ने आरोप लगाया था कि पीडीपी ने एक गंभीर सरकार बनाने में कभी रूचि नहीं ली.