शादी के सालभर बाद बोले विराट कोहली, ‘ऐसा लगता है जैसे कल की ही बात हो’

 विराट कोहली इस समय एडिलेड में अपनी शादी की पहली सालगिरह मना रहे हैं. विराट की पत्नी अनुष्का भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई थीं और एडिलेट टेस्ट में विराट कोहली और उनकी टीम को चियर करती दिखाई भी दीं थीं. इस मैच को जीतकर टीम इंडिया ने अपने कप्तान को उनकी शादी की पहली सालगिरह का शानदार तोहफा दिया. विराट ने इस जीत के बाद मंगलवार को अपने अनोखे, लेकिन चिरपरिचित अंदाज में ही शादी की सालगिरह पर अपनी शादी को याद किया.

विराट ने ट्विटर पर अपनी शादी के समारोह की खूबसूरत तस्वीरें शेयर की. इन तस्वीरों को शेयर करते हुए विराट ने कहा, “यकीन नहीं होता, एक साल बीत गया है और ऐसा महसूस होता है कि यह कल ही हुआ था. समय वाकई उड़ रहा था. मेरी बेस्ट फ्रेंड और मेरी सोलमेट को सालगिरह की मुबारक, हमेशा के लिए मेरी अनुष्का.”

Virat kohli on his wedding anniversary

विराट को उनके फैंस ने भी जमकर बधाई दी. विराट को लिए यह सालगिरह खास खुशियां लेकर आई है जब विराट ने एडिलेड जीत के साथ कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. विराट अब एकमात्र ऐसे भारतीय कप्तान हैं जिनकी कप्तानी में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में किसी सीरीज के पहले मैच में जीती. विराट इस जीत के साथ ही ऐसे पहले एशियाई कप्तान बने, जिन्होंने एक कैलेंडर ईयर में दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच में जीत हासिल की. इसी मैच में विराट ने ऑस्ट्रेलिया में अपने टेस्ट करियर के 1000 रन पूरे किए और ऐसा करने वाले वे सबसे तेज भारतीय खिलाड़ी बने और दुनिया के पांचवे नंबर के बल्लेबाज हो गए.

विराट ने पिछले साल 11 दिसंबर को ही अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से शादी की थी. दोनों काफी समय से एक दूसरे को पसंद करते हैं. शादी से पहले टीम इंडिया के कई विदेशी दौरों पर अनुष्का को विराट के साथ देखा जा चुका था. वे विराट को चियर  करने कई मैचों में आज भी दर्शक दीर्घा में दिखाई देती हैं. विराट ने खुद कई मौकों पर यह माना है कि शादी के बाद उनमें काफी बदलाव आए हैं.

अनुष्का की खातिर बीसीसीआई से की थी यह गुजारिश
विराट शादी के बाद कई मौकों पर यह जता चुके हैं कि उनका अनुष्का के प्रति प्रेम शादी के बाद बढ़ा ही है. वे टीम इंडिया के विदेशी दौरों पर अनुष्का के साथ दिखने लगा. इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के दौरे के बाद वे इंग्लैंड में भी अनुष्का के साथ नजर आए थे. इंग्लैंड दौरे पर विराट के अलावा टीम इंडिया के काफी खिलाड़ी अपने परिवार के साथ लंदन में मौज मस्ती करते दिखे थे. उनकी तस्वीरें भी वायरल हुईं थी. इस पर बवाल हुआ तो बीसीसीआई ने तय किया के विदेशी दौरे में कोई भी खिलाड़ी अपनी पत्नी को 14 दिन से ज्यादा साथ नहीं रख सकते. इस पर ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले विराट ने बीसीसीआई से गुजारिश की थी कि केटर्स को विदेशी दौरों पर अपनी पत्नी को ज्यादा समय तक साथ रहने की इजाजत दी जाए.