हार्दिक पांड्या की टीम इंडिया में वापसी की तैयारी, रणजी में बड़ौदा की ओर से खेलेंगे

 टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को इन दिनों टीम इंडिया बहुत मिस कर रही है. एडिलेट टेस्ट में टीम इंडिया केवल चार नियमित गेंदबाजों के साथ उतरी थी. हार्दिक को इससे पहले टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड दौरे में भी ऑलराउंडर के तौर पर रखा गया था जिसकी वजह से टीम काफी संतुलित रही थी.अब हार्दिक के 14 दिसंबर से शुरू हो रहे एक रणजी मैच में खेलने की उम्मीद है जिससे उनके टीम इंडिया में वापसी की अटकलें तेज हो गई हैं.

यूएई में खेले गए एशिया कप के दौरान 25 साल के पंड्या के पीठ में दर्द शुरू हो गया था. वे रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं. हार्दिक सितंबर में हुए एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे. कमर पर लगी इस चोट के कारण वे तभी से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं.  अभी तक बीसीसीआई की ओर से उनकी फिटनेस के बारे में कोई बयान नहीं आया है कि वे कब तक फिट होंगे. यह तक तय नहीं है कि वे भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के किसी मैच में वापसी कर भी पाएंगे या नहीं

बड़ौदा टीम में किए गए हैं शामिल
इन्हीं बातों के बीच हार्दिक को मुंबई के खिलाफ 14 दिसंबर से होने वाले रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप ए के मैच के लिए बड़ौदा की टीम में शामिल किया गया है. बड़ौदा क्रिकेट संघ के कार्यवाहक सचिव स्नेहल पारिख ने सोमवार को कहा कि पंड्या को बड़ौदा की टीम में जगह दी गई है. मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में होने वाले मैच के लिए पंड्या को हरफनमौला बाबाशफी पठान की जगह टीम में शामिल किया गया है. पंड्या के अलावा केदार देवधर के नेतृत्व वाली 15 सदस्यीय टीम में पूर्व भारतीय हरफनमौला यूसुफ पठान भी हैं.

बड़ौदा की टीम इस सत्र में पांच मैचों में एक जीत, तीन ड्रा और एक हार के साथ ग्रुप ए और ग्रुप बी की संयुक्त तालिका में पांचवें स्थान पर है जबकि मुंबई की टीम 16वें स्थान पर है. हार्दिक के रणजी टीम मं शामिल होने से अब उनके टीम इंडिया में शामिल होने की अटकलें शुरू होने की पूरी संभावना है. इतना तय है कि वे 14 दिसंबर से पर्थ में होने वाले दूसरे टेस्ट में शामिल नहीं होंगे.

बड़ौदा टीम: 
केदार देवधर, आदित्य वाघमोडे, विष्णु सोलंकी (उपकप्तान), यूसुफ पठान, स्वप्निल सिंह, भार्गव भट, सोएग ताई, रिषी अरोठे, लुकमान मेरिवाला, शिवालिक शर्मा, मितेश पटेल (विकेटकीपर), धीरेन मिस्त्री, सोयेब सेपारिया, प्रत्यूष कुमार और हार्दिक पंड्या.