INDvsAUS Perth Test: खुश हो रहे होंगे टीम इंडिया के बल्लेबाज, तभी आ गई यह खबर

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया की एतिहासिक जीत के बाद अब दोनों टीमें पर्थ की तैयारियों में जुट गई हैं. एडिलेड की पिच इस बात के लिए मशहूर है कि वह ऑस्ट्रेलिया की सबसे धीमी पिच है. वहीं अब तक पर्थ का वाका मैदान अपनी तेजी के लिए जाना जाता रहा है, लेकिन दोनों देशों के बीच होने वाला दूसरा टेस्ट इस मैदान पर नहीं खेला जाने वाला है. इससे टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने निश्चित रूप से राहत महसूस की होगी, लेकिन पिच क्यूरेटर की बातें सुनने के बाद एक बार फिर वे चिंता में आ गए होंगे.

वाका मैदान नहीं नए मैदान पर होगा मैच
पर्थ में इस बार टीम इंडिया का मैच वाका मैदान पर नहीं हो रहा है जहां अब तक पर्थ में मैच हुए हैं. इस बार पर्थ में नए मैदान पर मैच होगा जिसे ऑपटस के नाम से भी जाना जाता है. पिछले महीने सिडनी हेराल्ड को पर्थ स्टेडियम की पिच तैयार करने वाले ब्रेट सिप्थोर्पे ने बताया कि पिच वाका की ही तरह होगी. पिछले एक साल में अब तक इस मैदान पर वनडे और टी20 मैचों में पिच ने वाका मैदान की ही तरह अपना मिजाज दिखाया है.

पहली बार होगा इस मैदान पर टेस्ट मैच
अब तक इस मैदान पर कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला जा सका है. पिछले साल इस मैदान पर एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट खेला जाना था लेकिन जब यह हुआ कि मैदान तक तक टेस्ट के लिए तैयार नहीं होगा, यह मैच वाका मैदान पर खेला गया. इस तरह ऑस्ट्रेलिया टीम भी इस मैदान पर पहला टेस्ट खेलेगी. अब किसी को यह नहीं मालूम है कि पिच पांचवे दिन तक कैसा बर्ताव करेगी.

विराट भी तैयार हैं चुनौती के लिए
विराट कोहली इस बात से बखूबी वाकिफ हैं टीम को आगे और कड़ा मुकाबला मिलेगा. पिच ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों के लिए मुफीद है ऐसे में टीम इंडिय़ा के तेज गेंदबाजों के पास मौका और चुनौती दोनों होगी वे ऑस्ट्रेलिया पर हावी हो सकें. पर्थ में टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया से तगड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा इतना तय है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपने फॉर्म को वापल लाने के लिए बेकरार हैं तो ऑस्ट्रेलिया टीम चेतेश्वर पुजारा को तोड़ पर्थ में निकालने की पुरजोर कोशिश करेगी.

एडिलेड जीत से उत्साहित हैं विराट की टीम
एडिलेड में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 323 का लक्ष्य दिया था जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम हासिल नहीं कर सकी और पूरी टीम 291 रन बनाकर आउट हो गई. जिससे टीम इंडिया को केवल 31 रनों की नजदीकी जीत मिली. यह पहली बार है जब टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में कभी किसी टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट जीता है. टीम इंडिया इस जीत से काफी उत्साहित है.