मध्यप्रदेश: बीजेपी अध्यक्ष राकेश सिंह ने दिया इस्तीफा, शाह बोले- ‘नहीं और कड़ी मेहनत कीजिए’

नई दिल्ली। 15 सालों तक मध्यप्रदेश की सत्ता में रही बीजेपी को इस चुनाव में मिली हार के बाद राज्य के प्रदेश प्रमुख ने गुरुवार सुबह अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. प्रदेश पार्टी प्रमुख राकेश सिंह ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को अपने इस्तीफा सौंपा. हालांकि शाह द्वारा उनका इस्तीफा नामंजूर कर दिया गया. इस्तीफे को अस्वीकार करते हुए शाह ने राकेश सिंह  से कहा कि वह पार्टी के लिए प्रदेश में और कड़ी मेहनत करें.

मध्यप्रदेश में ली हार की जिम्मेदारी
मध्यप्रदेश में हार की जिम्मेदारी लेते हुए राकेश सिंह ने पद से इस्तीफा दे दिया. इससे पहले शिवराज सिंह ने बीजेपी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दिया था. राकेश सिंह ने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘यह शिवराज जी का बड़प्पन है कि वह पार्टी की हार की जिम्मेदारी ले रहे हैं, लेकिन बीजेपी में हर जिम्मेदारी सामूहिक होती है. अगर कोई कमी रही है, तो वह हम सभी की कमी है. उसे दूर करके हम लोकसभा चुनाव में पहले से अच्छा प्रदर्शन करेंगे.’

शिवराज होंगे नेता विपक्ष
वहीं, बीजेपी ने शिवराज सिंह को नेता विपक्ष चुना है. बुधवार को जब शिवराज सिंह चौहान ने अपने पद से इस्तीफा दिया था, तभी इस बात का ऐलान कर दिया था कि मुख्यमंत्री कोई भी बनें, लेकिन नेता वही रहेंगे.

कौन है राकेश सिंह
बता दें कि विधानसभा चुनाव से करीब 8 महीने पहले खंडवा लोकसभा सीट से सांसद नंदकुमार सिंह चौहान को हटाकर राकेश सिंह को पार्टी का अध्यक्ष बनाया गया था. राकेश सिंह, अमित शाह की पहली और आखिरी पसंद थे. उन्हें नरेंद्र सिंह तोमर और सीएम शिवराज सिंह चौहान का भी करीबी माना जाता है. उन्होंने नंद कुमार सिंह चौहान की जगह प्रदेश में पार्टी नेतृत्व की कमान संभाली है. पूर्व अध्यक्ष नंदकुमार इस पद पर साल 2014 से कार्यरत थे.