पीएम मोदी ने दिया जीत का मंत्र, ‘100 केंद्रीय योजनाओं को रट जाइए, काम आसान हो जाएगा’

वाराणसी। पीएम मोदी ने नमो एप के जरिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से बातचीत की. उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र का हाल जाना और कार्यकर्ताओं को  आगामी लोकसभा चुनाव के लिए जीत का मंत्र दिया. बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा कि आप सौ योजनाओं को पूरी तरह याद कर लीजिए, देखिए काम आसान हो जाएगा. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि आप सरकार की तमाम जन कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का काम करें.

पीएम मोदी ने वाराणसी के महानगर और जिला कार्यसमिति के सदस्यों के साथ नमो एप के जरिये संवाद स्थापित किया. पीएम ने कार्यकर्ताओं को जीत का मूलमंत्र देते हुए कहा कि लोगों को बताइए कि 2014 में जब हम सत्ता में आए तब से अब तक कितने सुधार काम हुए हैं. चार साल पहले और वर्तमान में स्थितियां कितनी बदली हैं. इसके लिए उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि आप तमाम योजनाओं को रट जाइए. इससे लोगों तक अपनी बात पहुंचाने में मदद मिलेगी.

जिला उपाध्यक्ष सीता मिश्रा के सवाल का जवाब देते हुए पीएम ने कहा कि लोगों को योजनाओं के विषय में बताएं और इसके लिए बनारस में हुए विकास कार्यों के उदाहरण भी दें. सरकारी विज्ञप्ति को अगर सार्वजनिक स्थलों पर लगाएंगे तो बिना किसी खर्च के प्रचार हो जाएगा.  बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने बुनकरों, किसानों, गृहणियों, व्यापारियों से जुड़े योजनाओं की भी चर्चा की.

महानगर कार्यालय प्रभारी सत्य प्रकाश से बातचीत करते हुए पीएम मोदी ने उनके रक्तदान मुहिम की सराहना की. सत्य प्रकाश ने पीएम से कहा कि वे पिछले 36 सालों से रक्तदान शिविर का आयोजन कर रहे हैं. इसपर पीएम ने कहा कि इससे बड़ा और कोई सामाजिक कार्य नहीं हो सकता है. पीएम ने कार्यकर्ताओं से रचनात्मक कार्य में भागीदारी की अपील की. जिला कार्यसमिति के सदस्य सोमनाथ मौर्या को पीएम ने सलाह दी कि वो सब्ज़ियों के बचे अवशेषों को खाद बनाने में लगाएं.

महानगर समिति के सदस्य नवीन कपूर के सवाल का जवाब देते हुए पीएम ने कहा कि जनवरी में होने वाले अप्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारी दिसंबर से शुरू हो जानी चाहिए. बनारस के सभी लोगों की सहभागिता इसमे होनी चाहिए. बनारस जो मिनी इंडिया है, हमारी कोशिश हो कि वह लघु विश्व के रूप में दिखे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *