भय्यूजी महाराज की मौत के 6 महीने बाद बड़ा खुलासा

अश्‍लील वीडियो बनाकर महिला कर रही थी ब्‍लैकमेल, एक सेवादार था शामिल

भय्यूजी महाराज की आत्‍महत्‍या के 6 महीने बाद भी इसकी असल वजह सामने नहीं आ पाई है । महाराज के करीबियों पर पुलिस के शक की सुई घूम रही है । उनका ड्राईवर, उनका सेवादार विनायक सब शक के घेरे में है । ताजा जानकारी के अनुसार मामले में एक युवती के मोबाइल की जांच की जा रही है जो भय्यूजी से 40 करोड़ कैश, कार और फ्लैट की डिमांड कर रही थी । लापता सेवादार विनायक और शेखर की तलाश भी जारी है ।

ड्राईवर ने खोला राज
मामले में पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार कैलाश पाटिल जो भय्यूजी का ड्राईवर था, उसने बताया कि महाराज की मौत आत्महत्या नहीं है । उन्हें गोली मारने के लिए मजबूर किया गया था । उसने बताया कि इसमें मुख्य किरदार फूटी कोठी क्षेत्र में रहने वाली युवती थी, जो महाराज की देखभाल करने के लिए लगी थी । युवती ने महाराज से पहले प्रेम संबंध बनाए और फिर अश्‍लील वीडियो भी बना लिया । महाराज की दूसरी शादी के बाद इस युवती का उनके पास आना-जाना मुश्किल हो गया था ।

ब्‍लैकमेल कर रही थी युवती
पुलिस ने बताया कि ये युवती महाराज को ब्‍लैकमेल कर रही थी । वीडियो को  सार्वजनिक करने की धमकी दे रही थी । उसने महाराज से हर महीने डेढ़ लाख रुपये लेने शुरू कर दिए । इस ब्लैकमेलिंग में भय्यूजी के खास सेवादार विनायक दुधाले और शेखर भी शामिल थे । विनायक ही इस लड़की को रुपये देने जाता था । अकसर उसके फोन से ही बातचीत होती थी । पुलिस विनायक और शेखर की तलाश में जुटी हुई है । पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार वो महाराष्‍ट्र में छुपा हुआ है, उसने एक क्रिश्चियन युवती से शादी भी कर ली है।

विनायक से जुड़े बड़े खुलासे
पुलिस ने बताया कि महाराज का खास सेवादार विनायक उनका राजदार बन चुका था । इसलिए वह उन्‍हें इमोशनल ब्‍लैकमेल करने लगा था । ड्राईवर कैलाश ने बताया कि विनायक महाराज को कई तरह से परेशान करता था । कई बार महाराज उसे मनाते हुए देखे गए । कैलाश ने बताया कि विनायक को लाने ले जाने के लिए भी खास गाड़ी भी लगा रखी थी । ड्राईवर के मुताबिक भय्यूजी इस युवती के कारण खासे परेशान थे । एक बार वो अपनी बेटी से मिलने पुणे जा रहे थे, तभी इस युवती के 10 से ज्‍यादा बार कॉल आए । महाराज ने गाड़ी रुकवाकर सबको गाड़ी से बाहर किया और फिर उससे बात की । इसके बाद पुणे जाने की बजाय उन्‍होने गाड़ी वापस लौटा ली ।

बेटी कुहू का बयान
वहीं भय्यूजी की पहली शादी से बेटी कुहू का मामले में बयान आया है । कुहू ने कहा है कि वक्त  आने पर मुझसे जुड़े हर सवालों का जवाब दूंगी। मुझे पता है यहां क्या चल रहा है। पुणे में मेरे सेमेस्टर एग्जाम चल रहे थे, मैं उसकी तैयारी में लगी हुई थी। मैं अपनी नानी के साथ हूं। आश्रम, ट्रस्ट और बाबा से जुड़े लोग अलग-अलग बातें कर रहे हैं। मीडिया में जो बातें आ रहीं, उनकी क्लिपिंग मेरे पास है। कुहु ने भय्यूजी की मौत के लिए उनकी दूसरी पत्‍नी को भी आरोपी ठहराया था ।