जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल को बताया कैमरे पर मीडिया से क्या बोलना है?

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्ज माफ करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मीडिया से बात की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर जुबानी हमला किया. लेकिन मीडिया से बातचीत के पहले राहुल गांधी को कैमरे पर क्या बोलना है यह बात उनके बगल में खड़े सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया उन्हें बताते दिखे.

दरअसल, ज्योतिरादित्य सिंधिया बाकी नेताओं के साथ संसद के बाहर राहुल गांधी के साथ मीडिया से बात करने खड़े थे. तभी उन्होंने राहुल गांधी से कहा कि आपको मीडिया से कहना है कि, ‘मोदी जो नहीं कर पाए हैं वो मैं करके दिखा चुका हूं. मैंने कर्ज माफ़ कर दिया.’

फिर ज्योतिरादित्य की बात सुनने के बाद राहुल गांधी ने इशारों में हां कहा और मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में कर्जमाफी को अपनी उपलब्धि बताते हुए मोदी सरकार को घेरा.

छह घंटों में दो राज्यों में कर्ज माफ़ किया…

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी ने छह घंटों में दो राज्यों में कर्ज माफ कर दिया, जबकि मोदी सरकार चार सालों में किसानों का एक रुपया भी न छोड़ पाई. मोदी जी कब कर्जमाफी करेंगे? राहुल ने आगे कहा कि कुछ ही देर में तीसरे राज्य राजस्थान में भी काग्रेस कर्जमाफी का वादा निभाएगी.

सोने नहीं दूंगा प्रधानमंत्री को…

राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब तक किसानों का कर्ज माफ नहीं करेंगे, तब तक हम उन्हें सोने नहीं देंगे. सभी विपक्षी दल संयुक्त रूप से उनसे कर्ज माफ़ी की मांग करते हैं. पीएम ने अभी तक किसानों का एक भी रुपया माफ नहीं किया है.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मध्य प्रदेश में कमलनाथ और छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल ने किसानों का कर्ज माफ कर दिया है. कमलनाथ ने तो सीएम की गद्दी संभालने के बाद दो घंटे के अंदर कर्जमाफी की फाइल पर हस्ताक्षर किए थे.