मिल गया जवाब, राहुल गांधी को ये लोग दे रहे हैं ‘राफेल’ की जानकारी, सुनकर बीजेपी के उड़े होश

देश की सुरक्षा के लिए खरीदे गए लड़ाकू विमान ‘राफेल’ को विपक्ष ने जबरदस्‍त बहस का विषय बना दिया है । सुप्रीम कोर्ट द्वारा मामले में फैसला आने और इसे लेकर लगाई गई तमाम याचिकाएं खारिज होने के बाद भी कांग्रेस बैकफुट पर आने को तैयार नहीं है । कांग्रेस जहां इस मुद्दे को लेकर 2019 की जंग जीतना चाहती है तो वहीं बीजेपी इस बवाल से निपटने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है । आए दिन कांग्रेस की ओर से आने वाले बयान सरकार की मुश्किल को बढ़ा रहे हैं ।

बीजेपी ने किया सवाल
राफेल को लेकर कांग्रेस के दनादन सवालों से परेशान बीजेपी ने सोमवार को देश के 70 शहरों में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की और कांग्रेस से कई सवाल पूछे । बीजेपी सरकार में केन्‍द्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल में एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान कहा कि राहुल गांधी को ये जरूर बताना चाहिए कि उन्‍हें ये जो जानकारियां मिल रही हैं उनका सूत्र कौन है । उन्‍हें राफेल के बारे में ये सारी सूचनाएं कौन दे रहा है ।

राहुल का सफेद झूठ
बीजेपी, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद फ्रंटफुट पर आकर बयान दे रही है । बीजेपी नेताओं ने  राहुल गांधी एंड पार्टी को अपने द्वारा फैलाए दुष्‍प्रचार पर माफी मांगने को कहा है । संसद से लेकर सड़क तक बीजेपी के मंत्री, सांसद और कार्यकर्ता कांग्रेस पार्टी को एक नंबर का झूठा बता रहे हैं। बीजेपी का राग है कि राहुल गांधी ने राफेल के मामले में झूठ बोला है, उनके इन बयानों से सेना का मनोबल कमजोर होता है।कांग्रेस के झूठ का पर्दाफाश
बीजेपी ने सोमवार को करीब 70 जगहों पर प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की और कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमला बोला । केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने यहां कहा कि  झूठ लंबे समय तक टिकता नहीं है । सुप्रीम कोर्ट ने राफेल से जुड़े सभी तकनीकी तथ्यों का बारीकी से अध्ययन कर कांग्रेस के झूठ का पर्दाफाश किया है । अब राहुल गांधी को भी यह बताना चाहिए कि उन्हें राफेल से जुड़ी जानकारियां कौन्‍ दे रहा है, सरकार से जुड़ी सूचनाएं मुहैया कराने वाला उनका सूत्र कौन है ।

ये लोग दे रहे हैं राफेल की सूचनाएं
स्मृति ईरानी के इस सवाल का जवाब भी उतना ही जल्‍दी आया जैसे सवाल निकला था । कांग्रेस पार्टी के नेता कपिल सिब्बल ने अभी 2 दिन पहले ही एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में इसका जवाब दिया था । कपिल सिब्‍बल से 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस पार्टी के दफ्तर में हुई एक पीसी के दौरान जब यह सवाल पूछा गया था कि उन्हें राफेल की जानकारी कौन देता है । तो उन्‍होने कहा कि  भाजपा के ही कुछ लोग हैं । जो कांग्रेस को पीएम मोदी के खिलाफ ऐसे दस्तावेज दे रहे हैं और राफेल की जानकारी भी पहुंचा रहे हैं । जाहिर है कपिल सिब्‍बल के इस जवाब पर बीजेपी को चौकन्‍ना होना पड़ेगा ।