पुल हादसे पर बोलीं ममता- कश्मीर में रोज मर रहे लोग, क्यों नहीं करते सवाल

कोलकाता। कोलकाता के माझेरहाट में फ्लाईओवर का हिस्सा गिरने से अबतक 3 लोगों की मौत हो चुकी है लेकिन इस हादसे पर सियायत जारी है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हादसे पर अपनी सरकार का बचाव करते हुए जम्मू कश्मीर के हालात और वाराणसी में ब्रिज गिरने की घटना का हवाला दिया है.

पश्चिम बंगाल में बीजेपी जहां ममता सरकार को इस हादसे के लिए जिम्मेदार ठहरा रही है, वहीं सवालों से नाराज ममता बनर्जी ने फ्लाईओवर हादसे पर सवाल उठाने वालों को बंगाल विरोधी करार दिया है. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में रोज किसी न किसी को मौत को घाट उतारा जा रहा है, वहां के हालात में कोई क्यों बात नहीं करता.

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने फ्लाईओवर हादसे पर मीडिया को लताड़ते हुए कहा कि आप लोग वाराणसी और महाराष्ट्र में पुल गिरने पर सवाल नहीं करते सिर्फ बंगाल में पुल गिरने का मुद्दा उठाते हैं. उन्होंने हादसे के पीछे बीजेपी की साजिश होने का भी आरोप लगाया. साथ ही उन्होंने कहा कि यह हमारे हाथ में नहीं है, पुल का निर्माण कांग्रेस की सरकार में हुआ था और हमने कुछ भी गलत नहीं किया है.

हादसे के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, ‘दीदी (ममता बनर्जी) प्रधानमंत्री बनने के सपने देख रही हैं और उनके छोटे भाई (कई तृणमूल नेता एवं मंत्री) राज्य को लूट रहे हैं. उन्हें अपने प्रधानमंत्री बनने के लक्ष्य को अलग रखकर राज्य पर ध्यान देना चाहिए.’

उधर राज्य पीडब्ल्यूडी के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक सरकार 54 साल पुराने जर्जर माझेरहाट पुल पर मरम्मत कार्य शुरू करने वाली थी और इस संबंध में निविदा मंगाई गई थी लेकिन नौकरशाही विवाद के चलते इसमें देरी हुई. मुख्यमंत्री ममता ने इस हादसे की जांच के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक कमेटी गठन करने का एलान किया है. साथ ही हादसे में PWD की भूमिका की जांच भी की जाएगी.

दक्षिण कोलकाता में डायमंड हार्बर रोड पर बना करीब 50 साल पुराना माझेरहाट पुल का एक हिस्सा मंगलवार शाम ढह गया. घटना में 3 लोगों की जान चली गई और कई लोग और वाहन इसकी चपेट में आ गए थे. साल 2013 के बाद से शहर में पुल ढहने की यह तीसरी बड़ी घटना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *