SP सुरेंद्र दास ने गूगल पर खोजे थे आत्महत्या के तरीके

कानपुर/लखनऊ। एसपी पूर्वी सुरेंद्र दास ने यूं ही जान देने का प्रयास नहीं किया। पारिवारिक कलह से वह काफी समय से तनाव में चल रहे थे। अकेले घुट-घुटकर दिन बिता रहे थे। जब कुछ नहीं सूझा तो खुदकुशी करने की ठान ली। वह पिछले कई दिनों से गूगल पर आत्महत्या करने के तरीके खोज रहे थे। उन्होंने गूगल पर सुसाइड का तरीका खोजा था। ब्लेड मारकर व सल्फास खाकर जान देने का तरीका भी सर्च किया। आईपीएस अफसर ने एक पन्ने के सुसाइड नोट में इस बात का उल्लेख किया है।

सुरेंद्र दास के छावनी स्थित घर से फोरेंसिक टीम ने सुसाइड नोट बरामद किया है। एसएसपी अनंत देव ने बताया कि एसपी पूर्वी कैसे मौत हो है, इसको तलाश रहे थे। इसके लिए उन्होंने गूगल का सहारा लिया। ब्लेड व सल्फास खाकर मौत चुनने का भी रास्ता खोजा था। गूगल से सर्च करने के बाद उन्होंने सल्फास खाकर जान की कोशिश की। वह छोटी से छोटी बातों को लेकर कई दिन से मानसिक तनाव में थे, यही वजह रही कि जिंदगी खत्म करने की ठानी। वह काफी समय से आत्महत्या का तरीका खोज रहे थे। वह पूरी तरह से टूट चुके थे।

स्टोर में बैठकर 25 ग्राम खाया सल्फास  

एसपी पूर्वी ने छावनी स्थित घर के स्टोर रूम में बैठकर सल्फास खाया था। फोरेंसिक टीम ने स्टोर से सल्फास के तीन पैकेट बरामद किए हैं। एक पैकेट में बचा हुआ सल्फास बरामद किया गया है। उन्होंने करीब 25 ग्राम सल्फास खाया है। इसमें 10-10 ग्राम के दो और एक पैकेट से पांच ग्राम सल्फास खाया गया। बचे हुए सल्फास को फोरेंसिक टीम ने कब्जे में लेकर सील कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *